Joindia
कल्याणक्राइमठाणेदेश-दुनियामुंबईसिटी

Cruel Nurse: Savitribai Phule Maternity Hospital में घिनौना प्रकार, रो रहे नवजात के मुंह पर नर्स ने चिपका दी पट्टी

Advertisement

मुंबई । भांडुप के सावित्रीबाई फुले प्रसूति अस्पताल (Savitribai Phule Maternity Hospital)में मानवता को शर्मशार (Cruel Nurse) करने वाली घटना प्रकाश में आई है। इसमें अस्पताल में कार्यरत एक नर्स ने नवजात के मुंह (Cruel Nurse) पर इसलिए पट्टी चिपका दी, क्योंकि वह रो रहा था, जो उसे परेशान कर रहा था। फिलहाल मामला सामने आने के बाद बदनामी से बचने के लिए अस्पताल प्रशासन की ओर से उक्त नर्स को निलंबित कर दिया गया है। हालांकि इस घटना के बाद अस्पतालों में जन्म लेनेवाले और भर्ती होनेवाले नवजातों की सुरक्षा का मुद्दा एक बार फिर से उठ खड़ा हुआ है।

Advertisement

मिली जानकारी के मुताबिक मुंबई मनपा के भांडुप स्थित सावित्रीबाई फुले प्रसूति अस्पताल में एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है। इस बात का खुलासा हुआ है कि इस अस्पताल में कार्यरत एक नर्स ने नवजात शिशु को रोने से रोकने के लिए उनके मुंह पर पट्टी चिपकाने का घिनौना काम कर रही थी। जानकारी के अनुसार प्रिया कांबले नामक एक महिला ने कुछ दिन पहले इसी अस्पताल में बच्चे को जन्म दिया था। पीलिया होने के कारण नवजात को एनआईसीयू यूनिट में रखा गया था। प्रिया कांबले जब एनआईसीयू यूनिट में बच्चे को देखने गईं, तो उन्होंने देखा कि उनके बच्चे का मुंह बंद कर दिया गया है। बच्चा रोने से लाल हो गया था। अपने बच्चे की ये हालत देखकर प्रिया कांबले हैरान रह गईं। उसने वहां मौजूद नर्स से इस बारे में पूछा, तो इस नर्स ने उन्हें बड़ी ही कटुता के साथ जवाब दिया। नर्स ने कहा कि बच्चे को इसलिए पट्टी चिपकाया गया है कि वह बच्चा रो रहा था।

CRIME : महिला की हत्या कर आरी से किए शरीर के 120 टुकड़े, रोज लगा रहा था टुकड़ों का ठिकाना, बचे हुए टुकड़े को ग्राइंडर में पीस दिया

यह कोई नई घटना नहीं

वही मनपा के भांडुप स्थिति इसी सावित्रीबाई फुले प्रसूति अस्पताल के एनआईसीयू यूनिट में रखे नवजात शिशु की मौत का मामला सामने आया था, जिससे मनपा के स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया था। कुछ यही स्थिति इस बार भी दिखाई दिया है। इस संबंध में एनआईसीयू यूनिट में कार्यरत नर्स सविता भोईर को प्रशासन ने निलंबित कर दिया है। साथ ही एक अन्य नर्स को भी कारण बताओ नोटिस दिया गया है।

Sperm donation : आधार सख्ती से बंद हो रहे स्पर्म बैंक

Advertisement

Related posts

रिपब्लिकन सेना ने महंगाई और जीएसटी के खिलाफ आंदोलन

Deepak dubey

“प्यार के लिए…” अंबानी की बेटे की शादी में दिया जाएगा महाबलेश्वर में बना उपहार!

Deepak dubey

Thane firing : 33 वर्षीय बिल्डर की गोली मारकर हत्या!

Deepak dubey

Leave a Comment