Joindia
कल्याणक्राइमठाणेदेश-दुनियानवीमुंबईमुंबईसिटी

kolhapur status issue: स्टेटस पहुंचा सकता है जेल, औरंगजेब के व्हाट्सएप स्टेटस के बाद पुलिस ने चेताया

Advertisement

कोल्हापुर। कोल्हापुर(Kolhapur)जिले में एक शख्स को व्हाट्सअप पर स्टेटस(status on whatsapp)लगाना काफी महंगा पड़ गया। महाराष्ट्र पुलिस ने उस स्टेटस के आधार पर उस व्यक्ति पर मुकदमा दर्ज कर लिया है और जल्द ही उसकी गिरफ्तारी हो सकती है। इसके बाद अब पुलिस लोगों को चेताया है कि किसी भी तरह के विवादित स्टेटस व्हाट्सएप पर स्टेटस लगाने से बचे। अन्यथा स्टेटस जेल पहुंचा सकता है।(kolhapur status issue

Advertisement
)

दरअसल तीन युवकों ने औरंगजेब की तारीफ करने वाले और दो समुदायों के बीच विवाद कराने वाला वाट्सएप स्टेटस डाला था यह स्टेटस वायरल हो गया। इसके खिलाफ हिंदू संगठनों ने कोल्हापुर बंद का आव्हान किया था। इसी आव्हान पर हजारों हिंदू कार्यकर्ता छत्रपति शिवाजी महाराज चौक पर इकट्ठे हो गए। इसी दौरान कुछ कार्यकर्ताओं ने पत्थरबाजी और दुकानों में तोड़-फोड़ की, जिसके बाद पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज किया । इस वाट्सऐप स्टेटस को डालने वाले तीनों नाबालिग युवकों के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज कर ली गई थी, लेकिन हिंदू संगठनों की मांग है कि इनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए इसी कार्रवाई की मांग को लेकर पूरा बवाल हुआ है।

मामले में क्या बोली पुलिस?

कोल्हापुर के पुलिस अधीक्षक महेंद्र पंडित ने बताया कि आरोपी ने 16 मार्च को यह स्टेटस लगाया था। जिसके बाद विवाद शुरू हुआ है अभी वह इस मामले की जांच करेंगे और उसके बाद कोई भी कानूनी कार्रवाई की जाएगी ।साथ ही पुलिस ने अपील की है, कोई भी व्यक्ति सोशल मीडिया पर ऐसे पोस्ट नहीं करने की सलाह दी जिससे समाज में किसी तरह की वैमनस्यता फैलती हो। ऐसा करते पाए जाने पर कानूनी कार्रवाई करने की चेतावनी भी दी गई है। पुलिस अधीक्षक महेंद्र पंडित ने कोल्हापुर शहर और जिले में कल दोपहर से स्थिति सामान्य हो गई है ।एसपीआरएफ की 4 यूनिट, 300 पुलिस कांस्टेबल, 60 पुलिस अधिकारी भी तैनात किए गए हैं यह पता चलने के बाद कि औरंगजेब का व्हाट्सएप स्टेटस कोल्हापुर में लगाया गया था। इसके बाद पुलिस तुरंत सक्रिय हो गई ।मंगलवार से ही पूरे जिले के सभी थाना क्षेत्रों में पुलिस सुरक्षा तैनात कर दी गई थी।

350 से ज्यादा के खिलाफ शिकायत , 36 गिरफ्तार, इंटरनेट सेवा बहाल

पुलिस ने शहर में हुई हिंसा के सिलसिले में अब तक 36 लोगों को गिरफ्तार किया है। जबकि तीन नाबालिगों को हिरासत में लिया गया है। बताया जा रहा है कि बुधवार को कोल्हापुर में बजरंग दल की शाखा द्वारा कोल्हापुर बंद का आह्वान किया गया था, लेकिन इस दौरान शिवाजी चौक पर हिंसा भड़क गई। इसको लेकर शहर पुलिस ने 350 से अधिक अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। कोल्हापुर हिंसा के कारण शहर में बंद की गई इंटरनेट सेवा को भी बहाल किया जा रहा है।

Advertisement

Related posts

विदेशी के तर्ज पर इमारतों में होगी ‘वर्टिकल यूनिवर्सिटी’ की स्थापना

Deepak dubey

दसवीं-बारहवीं की परीक्षा से कोरोना प्रतिबंध हटा, पहले की तरह होंगी परीक्षाएं

Deepak dubey

मुंबई मनपा चुनाव की सुगबुगाहट बढ़ी, नए वार्डों का परिसीमन जल्द

dinu

Leave a Comment