Joindia
कल्याणक्राइमठाणेदेश-दुनियामुंबई

CRIME: मुंबई पुलिस का नासिक मे ऑपरेशन ड्रग माफिया,300 करोड़ का एमडी ड्रग्स जब्त,12 गिरफ्तार

Advertisement

मुंबई।(CRIME) मुंबई पुलिस ने नासिक सिटी पुलिस स्टेशन की सीमा के भीतर कार्रवाई करके नासिक रोड इलाके की एक कंपनी से करोड़ों रुपये की दवाएं जब्त की हैं। इस दौरान पुलिस ने 12 लोगों को गिरफ्तार किया है जिसमे महिलाओ का भी समावेश है। ये फैक्ट्री ड्रग माफिया ललित पाटिल के भाई की है।

Advertisement

नासिक के नासिक रोड पर उसी दवा फैक्ट्री पर पुलिस की कार्रवाई: इसके बारे में अधिक जानकारी यह है कि कुछ दिन पहले ड्रग माफिया ललित पाटिल पुणे के ससून अस्पताल से पुलिस को एक पाइप देकर भाग गए थे। इस मामले के बाद पुलिस ने नशे के खिलाफ ऑपरेशन के लिए धड़क अभियान चलाया. इस बीच, मुंबई की साकीनाका पुलिस ने नासिक शहर पुलिस सीमा में बड़े ड्रग माफिया ललित पाटिल के भाई भूषण पाटिल की शिंदे पलासे इलाके में दवा निर्माण फैक्ट्री श्री गणेशया इंडस्ट्रीज पर छापा मारा। इस बार करोड़ों रुपये की 135 किलो ड्रग्स जब्त की गई है. इस कार्रवाई के बाद पुलिस ने कंपनी मालिक समेत कर्मचारियों को हिरासत में ले लिया है. इस बीच इस कार्रवाई के बाद राज्य में बड़े ड्रग रैकेट का खुलासा होने की आशंका जताई जा रही है।

महिला गिरफ्तार: इसी तरह, नासिक पुलिस ने शहर के वडालागांव इलाके के सादिकनगर में छापेमारी कर ड्रग्स बेचने वाली एक महिला के साथ एक अन्य व्यक्ति को भी गिरफ्तार किया है. इनके पास से 2 लाख कीमत की 54.5 ग्राम एम. डी। ड्रग्स और मारिजुआना का जखीरा जब्त किया गया है।

एमडी का जानलेवा नशा: एमडी एक बहुत ही खतरनाक दवा है। सिवाय इसके कि जिस नशेड़ी को इसकी लत लग गई है वह इससे बाहर आ जाए। इस एमडी के बारे में मनोचिकित्सकों और चिकित्सकों ने बताया है कि एमडी का नशा करने के बाद अत्यधिक उत्तेजना होती है। अत्यधिक उत्तेजना कोई भी कदम उठाने की इच्छा पैदा करती है। यह नशा आत्मविश्वास पैदा करता है कि कुछ भी असंभव नहीं है। इससे कई आपराधिक गतिविधियों को बढ़ावा मिलता है। कभी-कभी उत्तेजना आत्महत्या तक ले जाती है, किसी पर हमला कर देती है। जब पैसों की कमी या किसी अन्य कारण से एमडी उपलब्ध नहीं हो पाता तो नशे का आदी व्यक्ति अत्यधिक अवसाद के कारण आत्महत्या कर लेता है। अतीत में ऐसे कई उदाहरण सामने आए हैं। युवा पीढ़ी के इस जाल में फंसने की तस्वीर नासिक शहर की है।
मुंबई पुलिस की पहले की कार्रवाई: मुंबई पुलिस ने जून, 2023 में ड्रग माफिया के खिलाफ कार्रवाई की थी। इसमें मुंबई के मलाड वेस्ट में मालवणी पुलिस ने नशीला पदार्थ बेचने वाले एक नाइजीरियाई को गिरफ्तार किया है. उसके कब्जे से 12 ग्राम एमडीएमए एक्स्टसी एमडी की 20 गोलियां और 12 ग्राम एलएसडी डॉट पेपर बरामद किया गया। जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत करीब 6 लाख रुपये थी. मालवणी पुलिस को सूचना मिली कि एक नाइजीरियाई शहर में ड्रग्स बेचने आ रहा है। इसी आधार पर कार्रवाई की गई।

Double prisoner is imprisoned in jail: राज्य के जेलो में बंद है दो गुना कैदी, 24772 के बजाय बंद हैं 41191 कैदी, यरवदा, मुंबई, ठाणे में बंद हैं तीन गुना ज्यादा बंदी

Advertisement

Related posts

A young man died in a dispute over rickshaw parking in front of the shop:दुकान के सामने रिक्शा पार्किंग के विवाद मे गई युवक की जान

Deepak dubey

यूपी में बना मुख्यमंत्री योगी का मंदिर, आरती गाकर हो रही पूजा

Deepak dubey

Alart: मानसून में मुंबईकरों को ‘हाईटाइड’ टेंशन, इस दिन भारी बारिश हुई तो आएगी बाढ़,

dinu

Leave a Comment