Joindia
इवेंटकल्याणठाणेनवीमुंबईमुंबईशिक्षाहेल्थ शिक्षा

हमारी कुछ कलाकृतियां बेच दी गईं, लेकिन नई कलाकृतियां तैयार करने का साहस

Advertisement
Advertisement

फोटोग्राफिक सोसाइटी ऑफ इंडिया नवी मुंबई की फोटो प्रदर्शनी का किया उद्धव ठाकरे ने किया उद्घाटन

नवी मुंबई। फोटोग्राफी एक कला है और कला खून में होनी चाहिए। हम कलाकृति तो खरीद सकते हैं, लेकिन कला को नहीं खरीद सकते। हमारे पास की कुछ कलाकृतियां कुछ लोगो ने खरीद ली , लेकिन कलाकार अपनी जगह पर होने से हमें कलाकृतियाँ खरीदने की कोई जरुरत ही नहीं पड़ी ।नई कलाकृतियां बनाने का साहस हमारे में है। ऐसा जोरदार फटकार शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) पक्ष प्रमुख उद्धव ठाकरे ने आज लगाई। भारतीय विद्या भवन, वाशी में द फोटोग्राफिक सोसाइटी ऑफ इंडिया द्वारा आयोजित एक अंतरराष्ट्रीय फोटोग्राफी प्रदर्शनी के उद्घाटन पर वह बोल रहे थे।

फोटोग्राफिक सोसाइटी ऑफ इंडिया और भारतीय विद्या भवन ने संयुक्त रूप से वाशी के सेक्टर 30 में भारतीय विद्या भवन के केंद्र में 21वीं अंतरराष्ट्रीय फोटो प्रदर्शनी का आयोजन किया है । इस प्रदर्शनी में 43 देशों के 219 फोटोग्राफरों द्वारा खींची गई 76 तस्वीरों का चयन किया गया है। इन तस्वीरों को 2,300 तस्वीरों में से चुना गया है | इस अंतरराष्ट्रीय फोटो प्रदर्शनी का उद्घाटन शनिवार शाम को शिवसेना पक्ष प्रमुख उद्धव ठाकरे के हाथो किया गया | इस अवसर पर उन्होंने उपस्थित लोगों का मार्गदर्शन करते हुए कहा कि यहां मेरा उल्लेख पूर्व मुख्यमंत्री के रूप में किया गया है। भले ही मैं पूर्व मुख्यमंत्री हूं, लेकिन मैं कभी भी पूर्व फोटोग्राफर नहीं बन सकता है । मुझे यह कला हिंदुहृदयसम्राट शिवसेना प्रमुख बालासाहेब ठाकरे से विरासत में मिली है। आज इस स्थान पर आकर मुझे ऐसा महसूस हो रहा है जैसे मैं कई दिनों के बाद अपने लोगों से मिला हूं। अब जो हो रहा है वह उल्टा है कब किसकी फोटो किसके साथ आ जाए और कब कौन फोटो से गायब हो जाए, कुछ कहा नहीं जा सकता| इसलिए मैंने कुछ समय के लिए फोटोग्राफी बंद किये जाने की जानकारी इस दौरान उद्धव ठाकरे ने दी ।इस अवसर पर शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) पार्टी नेता सुभाष देसाई, फिल्म निर्देशक संदीप पाटिल, सोसायटी के अध्यक्ष एम. एन रामचंद्रन, अध्यक्ष आनंद निरगुडे, सुनील व्यास, राजेंद्र वाघमारे, शशांक नरसाले, शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) नवी मुंबई जिला प्रमुख विट्ठल मोरे उपस्थित थे।

मानद सदस्यता बहाल

इस दौरान फोटोग्राफिक सोसाइटी ऑफ इंडिया की ओर से उद्धव ठाकरे को मानद सदस्यता से सम्मानित किया गया | उद्धव ठाकरे ने प्रदर्शनी में रखी सभी तस्वीरों को ध्यान से देखा और जानकारी ली कि ये तस्वीरें कहां ली गई हैं|

Advertisement

Related posts

सड़क दुर्घटना में बाइक सवार की मौत,एक गंभीर रूप से घायल

Deepak dubey

मनपा आयुक्त की फोटो लगाकर अधिकारियों से ठगी की कोशिश

Deepak dubey

भारी वाहनों को मुंबई नो एंट्री !

Deepak dubey

Leave a Comment