Joindia
कल्याणठाणेदेश-दुनियामुंबईसिटी

AC LOCAL: ऐसी लोकल की यात्रा खतरनाक: सैर करते हैं गरदुल्ले और आवारा कुत्ते, रात 10 बजे के बाद ना टीसी, ना सुरक्षा गार्ड

Advertisement

मुंबई।(AC LOCAL) मुंबईकरों की आरामदायक यात्रा के लिए मध्य रेलवे द्वारा चलाई जाने वाली एसी लोकल ट्रेनों में आजकल आवारा कुत्तों और गरदुल्लो का आतंक देखा जा रहा है। साथ ही रात 10 बजे के बाद बिना टिकट एसी लोकल में यात्रा करते नजर आ रहे हैं। ऐसे में अधिक पैसे देकर यात्रा करनेवाले यात्री परेशान हैं। यदि खाली डिब्बे में कोई कुत्ता या गरदुल्ल यात्री पर हमला कर देता हैं तो यात्री क्या करेगा ऐसा सवाल यात्री करते नजर आ रहे हैं।

Advertisement

बत दें कि मध्य रेलवे वर्तमान में छह एसी लोकल ट्रेनों के माध्यम से 56 फेरी चलाता हैं। रोजाना यात्रा करनेवाले यात्रियों का आंकड़ा 50 हजार के आगे पहुंच गया है। इससे राजस्व बढ़ रहा है हालांकि, बंद एसी लोकल में यात्रियों की सुरक्षा का मुद्दा सामने आ खड़ा हुआ है। हाल ही में ऐसी लोकल में आवारा कुत्तों के घूमने का एक वीडियो सामने आया है। इसके अलावा, रात 10 बजे के बाद एसी लोकल में गरदुल्ले भी यात्रा करते पाए जा रहे हैं। रात में उन्हें बाहर निकालने के लिए लोकल डिब्बे में कोई टीसी या सुरक्षा गार्ड नहीं होता। इस वजह से यात्रियों द्वारा नाराजगी व्यक्त की जा रही है। इस बारे में जब रेलवे से पूछा गया तो सेंट्रल रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी शिवराज मानसपुरे ने कहा कि हर एसी लोकल में सुरक्षा रक्षक तैनात रहता है।

लेट आती है लोकल!

सेंट्रल रेलवे के बेड़े में फिलहाल छह एसी लोकल ट्रेनों के जरिए 56 ट्रेनें चलाई जा रही हैं, लेकिन ये ट्रेनें समय पर नहीं चल रही हैं ऐसे में एसी लोकल का टिकट बुक कराने वाले यात्रियों को अक्सर स्टेशन पर इंतजार करना पड़ता है। इसलिए, उपनगरीय रेलवे यात्री संघ की मांग है कि यात्रियों को असुविधा से बचाने के लिए रेलवे को एसी लोकल ट्रेनें समय पर चलानी चाहिए।

Covid center scam: पूर्व मेयर किशोरी पेडनेकर के खिलाफ मामला दर्ज किया गया

तीन क्रेटा गाड़ियों समेत पांच चोरी के वाहन बरामद: फर्जी डॉक्यूमेंट दिखा महंगी गाड़ियां किराए पर लेकर चुराते थे, रंग भी बदल देते थे

Advertisement

Related posts

सबसे बड़ी खबर! उदयनराजे के  ‘उस’ पत्र का राष्ट्रपति ने लिया संज्ञान ;  राज्यपाल के बयान की होगी जांच?

Deepak dubey

Hindu Hriday Samrat Balasaheb Health Centre: हिंदुहृदयसम्राट बालासाहेब ठाकरे स्वास्थ्य केंद्र की बढ़ गई संख्या,107 से बढ़कर 151 पर पहुंचा

Deepak dubey

HEALTH: कैंसर मतलब मौत! ८१ फ़ीसदी लोगों को कैंसर से लगता है डर, कैंसर से पीड़ित हैं ४१ फीसदी लोग

Deepak dubey

Leave a Comment