Joindia
दिल्लीदेश-दुनियामुंबईराजनीतिसिटीहेल्थ शिक्षा

Covid center scam: पूर्व मेयर किशोरी पेडनेकर के खिलाफ मामला दर्ज किया गया

Advertisement

मुंबई। मुंबई में कथित कोविड सेंटर(Covid center scam) घोटाले के मामले में पूर्व मेयर किशोरी पेडनेकर के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। मुंबई के अग्रीपाड़ा पुलिस स्टेशन में अपराध दर्ज किया गया है। पालिका के दो वरिष्ठ अधिकारियों समेत किशोरी पेडनेकर (kishori pednekar) के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है. किशोरी पेडनेकर पर बॉडी बैग खरीद में घोटाला करने का आरोप है।

Advertisement

मुंबई मनपा पर कोरोना काल के दौरान करोड़ों रुपये का घोटाला करने का आरोप है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) का कहना है कि कोविड काल में हुई टेंडर प्रक्रिया में बड़ा घोटाला हुआ है। ईडी का कहना है कि इसमें किशोरी पेडनेकर भी शामिल थीं। इसलिए संभावना जताई जा रही थी कि किशोरी पेडनेकर से भी पूछताछ की जाएगी। किशोरी पेडनेकर समेत दो लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

बॉडी बैग खरीद में घोटाले का आरोप
ईडी ने कहा है कि मुंबई में मृत कोविड मरीजों को ले जाने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले बॉडीबैग 2000 रुपये के बजाय 6800 रुपये में खरीदे गए थे। ईडी का आरोप है कि यह ठेका तत्कालीन मेयर के निर्देश पर दिया गया था।किशोरी पेडनेकर कोविड काल में मुंबई की मेयर थीं। ईडी ने 21 जून को पूरे राज्य में छापेमारी की थी. इस छापेमारी में 68 लाख 65 हजार रुपये नकद, 150 करोड़ की अचल संपत्ति सील की गयी. इसके अलावा 15 करोड़ की एफडी और अन्य निवेश भी ईडी को मिले हैं। 21 जून को ईडी की ओर से की गई छापेमारी में उद्धव ठाकरे के करीबी सूरज चव्हाण, सुजीत पाटकर समेत 10 से 15 लोग शामिल थे।

जेल जाएंगी किशोरी पेडनेकर: किरीट सोमैया
इस बीच किशोरी पेडनेकर पर केस दर्ज होने के बाद बीजेपी नेता किरीट सोमैया ने प्रतिक्रिया दी है। किरीट सोमैया ने कहा कि किशोरी पेडनेकर जेल जाएंगी। “बॉडी बैग खरीद मामले में पूर्व मेयर किशोरी पेडनेकर के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। 1500 रुपये का बॉडी बैग 6700 रुपये में लिया गया। मुंबई के मेयर, अतिरिक्त आयुक्त और वेदांत इनोटेक प्राइवेट लिमिटेड के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।” हमने इस संबंध में मुंबई पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। तीन और घोटालों की जांच की जा रही है. इन पर भी कार्रवाई होगी। पहले संजय राउत के साथी सुजीत पाटकर गए जेल, अब किशोरी पेडनेकर और फिर तीन और नेता जाएंगे जेल, किरीट सोमैया ने कहा।

CRIME : महिला की हत्या कर आरी से किए शरीर के 120 टुकड़े, रोज लगा रहा था टुकड़ों का ठिकाना, बचे हुए टुकड़े को ग्राइंडर में पीस दिया

Sperm donation : आधार सख्ती से बंद हो रहे स्पर्म बैंक

Advertisement

Related posts

MOVIE: नेहाश्री की भोजपुरी फ़िल्म ‘पडोसन’ को पहले दिन ही मिला शानदार रेस्पॉन्स, महिलाएँ भी थियेटर का कर रही हैं रुख

Deepak dubey

अगले 7 से 8 वर्षों में मुंबई का आधा तटीय इलाका अरब सागर में समा जाएगा।

vinu

राज्य में लागू हुआ नया शैक्षणिक सत्र 15 जून से शुरू होंगे राज्य के सभी स्कूल, सभी छात्रों को निशुल्क मिलेगा ड्रेस, कॉपी

Deepak dubey

Leave a Comment