Joindia
कल्याणदेश-दुनियानवीमुंबईमुंबई

1 lakh 29 thousand vehicles, fine of Rs 18 crore remaining: 1 लाख 29 हजार वाहनों पर ई-चालान की कार्रवाई, 18 करोड़ रुपये का जुर्माना बाकी

Advertisement

नवी मुंबई। (1 lakh 29 thousand vehicles, fine of Rs 18 crore remaining) रायगड जिला ट्राफिक विभाग(Raigad District Traffic Department) ने यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई की कर रही है। जिसमे अभी तक 1 लाख 29 हजार वाहनों पर ई-चालान(E-challan on 1 lakh 29 thousand vehicles)की कार्रवाई की गई है इनपर 18 करोड़ रुपये का जुर्माना बाकी है।

Advertisement

रायगढ़ जिले में वाहनों की संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। बढ़ते औद्योगीकरण के कारण भारी वाहनों की खरीद भी बड़े पैमाने पर होने लगी है। साथ ही पनवेल उप क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी कार्यालय से जानकारी मिली है कि हर साल बीस हजार से अधिक दोपहिया वाहन खरीदे जा रहे हैं| गाड़ी चलाते समय कई लोग हेलमेट न होना, ट्रीपल सीट होना, ड्राइविंग लाइसेंस न होना जैसे कई ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं। इन पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस अधीक्षक कार्यालय के अधीन जिला ट्रैफिक विभाग की स्थापना की गई है। पुलिस निरीक्षक अनिल लाड के नेतृत्व में करीब 90 पुलिसकर्मी ट्रैफिक पुलिस के तौर पर काम कर रहे हैं | जिला ट्राफिक विभाग ने नियमों का उल्लंघन करने वालों पर नजर रखने के लिए ऑनलाइन दंडात्मक कार्रवाई शुरू की है। पोज़ मशीन के जरिए स्वचालित कॅमेरा द्वारा एक क्लिक से बाइक की तस्वीर लेकर वाहन चालक को संदेश भेजा जा रहा है कि उनपर दंडात्मक कार्रवाई की गयी है फिर भी कुछ वाहन चालक जुर्माना देने में आनाकानी करते हैं। साल भर में जिले में एक लाख 29 हजार वाहनों पर कार्रवाई की गयी है. इन पर 18 करोड़ 72 लाख रुपये का जुर्माना बकाया है बार-बार नोटिस संदेश भेजने के बावजुद इस जुर्माने के भुगतान में देरी हो रही है इसलिये उन्हें नोटिस जारी किया गया है की जुर्माना लोक अदालत द्वारा वसूला जाएगा।

मुंबई से आजमगढ़ पहुंचते ही प्रेमी ने रेता युवती का गला, खुद को भी किया अधमरा

Advertisement

Related posts

जानलेवा एक्सप्रेस वे !

Deepak dubey

देर रात शिवसेना नेता संजय राउत गिरफ्तार

Deepak dubey

Mental illness: मानसिक बीमारियों से जूझ रहे नौजवान ७३.५ फीसदी ने युवाओं ने ‘टेली मानस’ का लिया सहारा

Deepak dubey

Leave a Comment