Joindia
कल्याणठाणेदेश-दुनियानवीमुंबईमुंबईसिटी

SUICIDE: नितिन देसाई की बेटी ने किया सनसनीखेज खुलासा, ‘कंपनी का झूठा वादा, धोखाधड़ी का शिकार हुए पिता

Advertisement

नवी मुंबई।(SUICIDE)मशहूर कला निर्देशक नितिन देसाई (Renowned art director Nitin Desai)ने 2 अगस्त को एनडी स्टूडियो में आत्महत्या कर ली थी । इस आत्महत्या मामले में खालापुर पुलिस स्टेशन में पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। अब इस मामले में नितिन देसाई की बड़ी बेटी मानसी देसाई ने बयान जारी किया है इस बयान में उन्होंने संबंधित कंपनी पर झूठा आश्वासन देने का आरोप लगाया है साथ ही बताया है कि मेरे पिता किसी भी तरह से धोखा नहीं देना चाह रहे थे इसके लिए कई बार कंपनी के अधिकारियों से मिलने की कोशिश किए लेकिन अधिकारियों ने समय नहीं दिया। इस मामले मे अब खालापुर पुलिस ने जांच करते हुए एडलवाइस कंपनी के अधिकारी को दस्तावेज के साथ आठ अगस्त के सुबह हाजिर रहने का नोटिस जारी किया गया है।

Advertisement

नितिन देसाई की बेटी मानसी देसाई ने दिए बयान मे बताया कि पिता नितिन देसाई पर लोन की रकम 181 करोड़ रुपये थी। जिसमें से 86.31 करोड़ रुपये का भुगतान कर दिया था। फरवरी 2020 तक सभी भुगतान कर दिए गए। साथ ही कंपनी ने नितिन देसाई से 6 महीने का ब्याज एडवांस भी मांगा था यह रकम पिता ने पवई कार्यालय बेचकर चुका दी थी। मानसी देसाई ने यह भी कहा कि उनका किसी को धोखा देने का कोई इरादा नहीं था और उन्होंने जो भी पैसे लिए थे वह उन्हें वापस करते जा रहे थे मानसी देसाई ने आगे कहा कि 2020 में आई कोरोना महामारी से पूरी दुनिया सदमे में थी इससे बॉलीवुड को भी तगड़ा झटका लगा था। क्योंकि उस वक्त वहां कोई काम नहीं चल रहा था और स्टूडियो भी बंद था। मानसी ने कहा इस वजह से पिता नियमित लोन की किस्त नहीं चुका पाते थे, किस्त चुकाने में देरी होती थी। इन सभी मुद्दों को सुलझाने के लिए नितिन देसाई ने बार-बार कंपनियों से मिलने की कोशिश की, उनसे बातचीत करने की कोशिश की। ताकि उनसे ली गई रकम उन्हें दोबारा वापस मिल सके। लेकिन कंपनी के अधिकारी उनसे मिलने के लिए समय नहीं दे रहे थे। जिसके कारण भी वह काफी परेशान थे।

एडलवाइस एमडी को दस्तावेजों के साथ हाजिर रहने का निर्देश

नितिन देसाई की आत्महत्या मामले मे खालापुर पुलिस ने एडलवाइस कंपनी को नोटिस दिया, नितिन देसाई से संबंधित कर्ज और अन्य दस्तावेजों के साथ उपस्थित होने के लिए कहा। पुलिस ने एडलवाइस के एमडी को नोटिस दिया। पुलिस ने मंगलवार को पूछताछ के लिए बुलाया। खालापुर पुलिस स्टेशन मे सुबह दस बजे उपस्थित होने का निर्देश दिया है । वही कंपनी के तरफ से इस मामले मे बताया गया है कि किसी भी तरह से नितिन देसाई पर दबाव नहीं डाला गया था इस घटना से वह भी आहात है जांच मे हर संभव सहयोग करने की बात कही है।

Politics: नफरत का जहर महाराष्ट्र में कौन फैला रहा है?

Advertisement

Related posts

नेरुल के अवैध इमारत को पालिका ने किया सील 

Deepak dubey

Use of eco bio trap system to kill mosquitoes: मादा मच्छरों को भरमाकर मारेगी मनपा, इको बायो ट्रैप को मंजूरी, फसेंगे मच्छर, लार्वा होगा नष्ट

Deepak dubey

RBI अधिकारी पर कांच की बोतल से हमला; बोरीवली में मामला दर्ज

Deepak dubey

Leave a Comment