Joindia
कल्याणदेश-दुनियानवीमुंबईराजनीति

प्रदूषण के खिलाफ एकजुट हुई जनता, खुलकर सांस लेने दो, नहीं तो ‘नोटा’ को देंगे वोट, बढ़ते प्रदूषण के खिलाफ जताया रोष

Advertisement

नवी मुंबई । शहर में बढ़ते प्रदूषण(pollution)के कारण वाशी सेक्टर 26 कोपरी के निवासियों का स्वास्थ्य खतरे में है इस मामले में पिछले कई वर्षों से यहां के निवासी अकेले ही संघर्ष कर रहे हैं। निवासियों की इस मांग को जन प्रतिनिधियों द्वारा समर्थन नहीं मिलने के कारण यहां के निवासियों ने आगामी चुनाव में मतपत्र का विकल्प चुनकर प्रदूषण के खिलाफ अपना गुस्सा व्यक्त करने का निर्णय लिया है। लेकिन इस फैसले से यहां स्थापित लोगों को झटका लगने और राजनीतिक गणित बदलने की आशंका है।

प्रदूषण के खिलाफ कई शिकायतों के बाद यहां के निवासियों ने यह लड़ाई छेड़ दी है कि इलाके में ‘स्वच्छ हवा है मजा अधिकार’ का प्रदूषण बढ़ गया है। वाशी के निवासी सेक्टर 26 के चिंतामणि चौक पर एकत्र हुए और विरोध प्रदर्शन किया। इस मौके पर शहरवासियों ने दिन-ब-दिन बढ़ते प्रदूषण और प्रशासन की ओर से कोई ठोस कदम नहीं उठाए जाने के विरोध में प्रदर्शन किया।नागरिकों ने प्रशासन और सरकार के सामने अपनी छह मांगें रखी हैं और मांग कर रहे हैं कि जल्द से जल्द मतदान करने का उनका संकल्प जल्द पूरा किया जाए। लोग यहां बढ़ते प्रदूषण के खिलाफ आवाज नहीं उठा रहे हैं, इसलिए यहां के निवासी अकेले ही लड़ रहे हैं। इसलिए आने वाले समय में प्रदूषण को लेकर प्रशासन की ओर से कोई ठोस समाधान योजना नहीं होने के कारण आने वाले समय में नोटा का इस्तेमाल किया जाने वाला है।

Advertisement

Related posts

MUMBAI: चर्चगेट रेलवे पुलिस ने दो गुमशुदा महिलाओं का पता लगाया

Deepak dubey

भारत अपने नौसैनिकों के समर्पण को सलाम करता है – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

Deepak dubey

Indian Navy’s Operation Samudragupt: भारतीय नौसेना का ऑपरेशन समुद्रगुप्त, एनसीबी के साथ मिलकर नशे के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, 15 हजार करोड़ ड्रग्स के साथ पाकिस्तानी गिरफ्तार

Deepak dubey

Leave a Comment