Joindia
क्राइमदेश-दुनियामुंबईसिटी

ट्रेनों में यात्रियों की सुरक्षा से खिलवाड , ट्रेन में लूटपाट की घटनाओं को दे रहे अंजाम

Advertisement
Advertisement

लंबी दूरी की ट्रेनों पिछले कुछ समय से छिनैती और चोरी की घटनाओं से यात्रियों में दहशत बना हुआ है। छीनैती करने वाले बिना किसी डर के यात्रियों पर हमला कर लूट पाट की घटनाओं को अंजाम दे रहे है। इसी तरह पिछले सप्ताह पवन एक्सप्रेस से लोकमान्य तिलक टर्मिनस पहुंच रहे ट्रेन में लूट की घटना को अंजाम दिया गया। इस वारदात में पवन एक्सप्रेस में यात्रा कर रहे मां-बेटे का लूटपाट के लिए हमला किए जाने से पैर भी टूट गया है। फिलहाल दोनों का इलाज शुरू है।

अंधेरी पूर्व कें गौतम नगर में रहने वाली बेबी अनिल झा 7 नवंबर की रात तकरीबन डेढ़ बजे अपने बेटे के साथ पवन एक्सप्रेस से लोकमान्य तिलक टर्मिनस के तरफ आ रही थी। इस बीच ट्रेन आउटर पर खड़ी थी। उसी समय उतरने के लिए उनका बेटा सामान को दरवाजे के पास रख रहा था। जबकि उसकी मां सामान की देखरेख कर रही थी। तभी अचानक नीचे से एक युवक ने महिला के हाथ पर हमला कर पर्स खींचना शुरू किया। लेकिन महिला द्वारा विरोध करने पर पर्स की रस्सी चाकू से काट कर फरार हो गया । हालांकि, इसी छीना झपटी में महिला ट्रेन से नीचे गिर गई।

पकड़े जाने पर चाकू से किया हमला

मां को ट्रेन से नीचे गिरते देख उसका बेटा भी हमलावर लुटेरे को पकड़ने के लिए दौड़ा। आरोपी को पकड़ा भी ,लेकिन लुटेरे ने उसपर चाकू से हमला कर फरार हो गया इस कोशिश में बेटा भी गंभीर रूप से घायल हो गया।जिसके चलते दोनों मां और बेटे बुरी तरह से जख्मी हो गए और उनके पैर में फ्रैक्चर हो गया। घायल अवस्था में दोनों को राजावाड़ी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। इस मामले में कुर्ला जीआरपी ने अज्ञात लोगो के खिलाफ शिकायत दर्ज कर जांच शुरू की है। अनिल झा ने बताया कि उनकी पत्नी के पर्स में चार लाख रूपए से ज्यादा के गहने, कैश और मोबाइल था। पुलिस मामले की छानबीन में जुटी हुई है लेकिन अभी तक कोई सुराग नहीं लगा है।

भगवान भरोसे यात्रियों की सुरक्षा

लंबी दूरी की ट्रेनों में यात्रियों की सुरक्षा के लिहाज आरपीएफ के जवान ट्रेन में तैनात किए जाते हैं। जो यात्रा की शुरुआत से लेकर सफर के आखिरी पड़ाव तक ट्रेन में रहते हैं। इसके बावजूद रात डेढ़ बजे कैसे इस घटना को अंजाम दिया गया । इस तरह की घटनाएं अपने आप के यात्रियों की सुरक्षा के लिहाज से कई सवाल खड़े करती है। इसके पहले भी इस तरह की घटनाओं को अंजाम दिया जा चुका है । इसके बावजूद सुरक्षा को लेकर कोई व्यवस्था नहीं हो पा रही है ।

Advertisement

Related posts

All India Vishwakarma Mahasabha : दी अखिल भारतीय विश्वकर्मा महासभा का ग्रीष्म कालीन अधिवेशन सम्पन्न

Deepak dubey

राष्ट्रीय शूटिंग चैंपियनशिप में सूरज भान डी.ए.वी. के विद्यार्थियों का जलवा

Deepak dubey

Apna purvanchal mahasangh: भगवान परशुराम चौक बनाने की मांग को लेकर सांसद को सौंपा ज्ञापन

Deepak dubey

Leave a Comment