Joindia
कल्याणक्राइमठाणेदेश-दुनियामुंबई

interpol save a man: इंटरनेट पर मौत का मार्ग, मौत के रास्ते पर पहुंचने से पहले इंटरपोल की पड़ी नजर, मुंबई पुलिस ने बचाई युवक की जान

Advertisement

मुंबई । इंटरनेट पर मौत का मार्ग तलाश रहे एक 28 वर्षीय व्यक्ति पर इंटरपोल की नजर पड़ गई । (interpol save a man)जिसके बाद इंटरपोल की मदद से मुंबई पुलिस ने व्यक्ति का पता लगाया और उसे आत्महत्या करने से बचा लिया। राजस्थान के रहने वाले इस व्यक्ति को मालवानी से बचाने सफल हुई है।

Advertisement

बतादे कि इंटरपोल एक अंतरराष्ट्रीय संगठन है जो दुनिया भर में पुलिस सहयोग और अपराध नियंत्रण की सुविधा प्रदान करता है। इंटरपोल की ओर से मंगलवार दोपहर दी गई सूचना के आधार पर मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच यूनिट-11 ने बचाव अभियान चलाया।पुलिस ने इंटरपोल से मिले मोबाइल नंबर से युवक का लोकेशन ट्रेस किया । जांच के दौरान मलाड पश्चिम के मालवणी रह रहा पीड़ित राजस्थान का रहने वाला है। जांच के दौरान पुलिस ने पाया कि वह दबाव में था क्योंकि वह दो साल पहले एक आपराधिक मामले में अपनी मां की गिरफ्तारी के बाद से मुंबई की जेल से रिहा नही करा पा रहा था । इसके कारण पिछले छह महीने से बेरोजगार हो चुका हैं। इसके कारण मानसिक रूप से परेशान हो गया था ।इसके लिए उसने गूगल पर कई बार ‘सुसाइड बेस्ट वे’ सर्च किया, जिसपर इंटरपोल के अधिकारियों का ध्यान गया ।इंटरपोल ने उसके मोबाइल फोन नंबर के साथ मुंबई पुलिस को इसके बारे में एक ईमेल भेजा। मेल पर मिले सूचना के आधार पर क्राइम ब्रांच ने पाया कि मोबाइल फोन का इस्तेमाल करने वाला मालवानी में है। उसके बाद पुलिस वहां पहुंची और उसे हिरासत में ले लिया गया फिर उसकी काउंसलिंग की गई। काउंसलिंग के बाद पुलिस ने उसे उसके रिश्तेदारों को सौप दी है।

NEW DELHI : राहुल गांधी ने लोगो को अनोखा संदेश देने की कोशिश

Advertisement

Related posts

NAVI MUMBAI: दीघा रेलवे स्टेशन पर सुविधाओं को लेकर रेल राज्य मंत्री दानवे के साथ  बैठक

Deepak dubey

दाऊद गुरु सलीम फ्रूट मामले में एनआईए को मिला चार्जशीट के लिए समय, 90 दिन का अतिरिक्त समय

Deepak dubey

Atiq Ahmed became the executioner: जब जल्लाद बना अतीक, मुंबई से बुलाकर युवक का खीच लिया था खाल, आज तक नही हुई एफआईआर

Deepak dubey

Leave a Comment