Joindia
कल्याणक्राइमठाणेदेश-दुनियामुंबईसिटी

Firing in Jaipur-Mumbai Express, RPF ASI and 3 passengers killed:जयपुर – मुंबई एक्सप्रेस में गोलीबारी, आरपीएफ के एएसआई और 3 यात्रियों की मौत

Advertisement

मुंबई । जयपुर-मुंबई पैसेंजर ट्रेन(Jaipur-Mumbai Passenger Train) में सोमवार सुबह हुई गोलीबारी में चार लोगों की मौत हो गई है। मरने वालों में एक आरपीएफ एएसआई सहित तीन यात्री शामिल हैं।(Firing in Jaipur-Mumbai Express, RPF ASI and 3 passengers killed)आरपीएफ के कॉन्स्टेबल चेतन ने ही सबको गोलिया मारी हैं।गोलीबारी की यह घटना वापी से बोरीवली मीरा रोड स्टेशन के बीच हुई। मीरा रोड बोरीवली के बीच जीआरपी मुम्बई के जवानों ने आरोपी कॉन्स्टेबल को गिरफ्तार कर लिया और उसके बाद आरोपी को बोरीवली पुलिस स्टेशन में लाया गया।

Advertisement

घटना जयपुर एक्सप्रेस (ट्रेन नंबर 12956) के कोच नंबर बी 5 में हुई है। यह घटना आज सुबह 5.23 बजे घटी। आरपीएफ का जवान और एएसआई दोनों ट्रेन में सफर कर रहे थे। इसी दौरान कांस्टेबल चेतन ने एएसआई टीकाराम पर अचानक गोली चला दी, जिससे सफर कर रहे यात्रियों में हडकंप मच गया।डीसीपी वेस्टर्न रेलवे, मुंबई के संदीप वी. ने बताया कि प्राथमिक जांच में पता चला है कि आरोपी की मानसिक स्थिति ठीक नहीं थी।लेकिन सवाल उठ रहा है कि अगर उसकी मानसिक हालत ठीक नहीं थी तो फिर उसे ड्यूटी पर क्यों तैनात किया गया था?पुलिस के बयान के मुताबिक, सोमवार सुबह 5.23 बजे ट्रेन संख्या 12956 जयपुर एस में सूचना मिली कि बी 5 में गोली चली है।पता चला कि एस्कॉर्ट ड्यूटी में सीटी चेतन ने एस्कॉर्ट प्रभारी एएसआई टीका राम पर गोली चलाई है। ट्रेन बोरिवली रेलवे स्टेशन पहुंच गई है सूचना के अनुसार एएसआई के अलावा तीन यात्रियों के हताहत होने की भी सूचना है।सीनियर डीएससी बीसीटी साइट पर आ रहे हैं। उक्त सिपाही को पकड़ लिया गया है। बोरीवली रेलवे स्टेशन से चारों शवों (एएसआई और तीन यात्री) को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया ।

पुलिस यात्रियों से भी कर रही है पूछताछ

यह पता नहीं चल सका है कि आरोपी की मंशा क्या थी और क्यों उसने यह गोली क्यों चलाई।गनीमत ये रही कि इस गोलीबारी में और अधिक यात्री हताहत नहीं हुए। ट्रैन के एडेंडेड प्राशु पांडेय ने बताया कि जैसे ही चलती ट्रेन में गोलीबारी हुई ट्रेन में हड़कंप मच गया।पेंट्री के तरफ जाने पर चारो लोगो के शव पड़े हुए थे। इसके बाद हड़कंप मच गया यात्री डरे हुए थे ।कुछ भी समझ में नही आ रहा था। फिलहाल पुलिस ट्रेन के यात्रियों के बयान भी दर्ज कर रही है। पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गई है।

रेलवे का बयान

पश्चिमी रेलवे ने इस संबंध में एक बयान जारी किया है। बयान में कहा गया है कि पालघर स्टेशन पार करने के बाद एक आरपीएफ कांस्टेबल ने चलती जयपुर एक्सप्रेस ट्रेन के अंदर गोलीबारी कर दी।उसने एक आरपीएफ एएसआई और तीन अन्य यात्रियों को गोली मार दी और दहिसर स्टेशन के पास ट्रेन से बाहर कूद गया। आरोपी सिपाही को हथियार समेत हिरासत में लिया गया है आज दोपहर बोरीवली कोर्ट में पेश किया जाने वाला है ।

Sperm donation : आधार सख्ती से बंद हो रहे स्पर्म बैंक

Advertisement

Related posts

भारत मे शिक्षा जिहाद ?’ इस विषय पर ‘ऑनलाइन’ विशेष संवाद

Deepak dubey

Home guard made the girl a victim of his lust: घर से नाराज़ होकर निकली नाबालिग को होमगार्ड सहित दो लोगो ने बनाया हवस का शिकार

Deepak dubey

MUMBAI: गणतंत्र दिवस पर मुंबई में हवाई हमले की साजिश,अलर्ट मोड पर पुलिस

Deepak dubey

Leave a Comment