Joindia
कल्याणठाणेदेश-दुनियानवीमुंबईमुंबई

Corona patient found in Kharghar : खारघर मे मिला कोरोना का मरीज, पनवेल और नवी मुंबई मनपा अलर्ट

Advertisement

मुंबई। (Corona patient found in Kharghar)पनवेल मनपा क्षेत्र में पहला कोरोना संक्रमित व्यक्ति गुरुवार को खारघर कॉलोनी में पाया गया। शुक्रवार को पनवेल मनपा स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सा अधिकारियों के निर्देश के बाद पीड़ित अपने घर पर ही होम आइसोलेशन में रहा और उसका इलाज चल रहा है। कोरोना मरीज मिलने के बाद पनवेल मनपा के साथ ही नवी मुंबई मनपा भी अलर्ट मोड पर है। एक बार भी कोरोना गाइड लाइन के अनुसार काम करने पर जोर देने की तैयारी है।

Advertisement

पनवेल मनपा आरोग्य अधिकारी डॉ आनंद गोसावी ने बताया कि खारघर कॉलोनी के सेक्टर 16 स्थित वास्तुविहार बिल्डिंग में रहने वाला 33 वर्षीय व्यक्ति कोरोना वायरस से प्रभावित था। साथ ही मनपा के स्वास्थ्य विभाग को शुक्रवार को कलंबोली कॉलोनी में स्वाइन फ्लू का एक मरीज मिला है ऐसे मे पनवेल मनपा आयुक्त गणेश देशमुख ने अपील की है कि महामारी संबंधी बीमारियों के बढ़ने के कारण शहरवासी भीड़-भाड़ वाली जगहों पर जाने से पहले मास्क का उपयोग करें।

कोरोना महामारी के लिए नवी मुम्बई ओर पनवेल मनपा तैयार

पनवेल मनपा के स्वास्थ्य विभाग में कोरोना वायरस से संक्रमित पहला मरीज पाए जाने के बाद राज्य सरकार के निर्देशानुसार मनपा आयुक्त ने मनपा प्रशासन सहित सभी स्वास्थ्य कर्मियों को कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई के लिए तैयार रहने का निर्देश दिया है। पनवेल मनपा क्षेत्र में सरकारी उप-जिला अस्पताल और निजी अस्पतालों में कोरोना बिस्तरों की समीक्षा की गई है।पनवेल मनपा स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सा अधिकारी डॉ. आनंद गोसावी ने मनपा आयुक्त गणेश देशमुख के साथ हुई बैठक में बताया कि पनवेल मनपा क्षेत्र में कोरोना के लिए 1291 बेड उपलब्ध हैं इसमें 789 आईसीयू हैं। वही नवी मुंबई मनपा आयुक्त राजेश नार्वेकर ने स्वास्थ्य व्यवस्था की विस्तार से समीक्षा की। इस दौरान आयुक्त ने तत्काल 60 वेंटिलेटर युक्त आईसीयू बेड, 60 आईसीयू बेड, 200 ऑक्सीजन बेड, 200 ऑक्सीजन बेड, 200 बेड और 200 सामान्य बेड स्थापित करने का निर्देश दिया है। इसके साथ ही आयुक्त ने निर्देश दिया है कि प्रतिदिन ओपीडी मे आने वाले संदिग्ध मरीजों का भी कोविड टेस्ट करने पर ध्यान देने का निर्देश दिया है।

BMC: 4150 करोड़ की कोविड लागत का विवरण जारी, मनपा आयुक्त ने रिपोर्ट अनिल गलगली को भेजी

Advertisement

Related posts

Health: …तो हिंदुस्तान को करना होगा भयंकर बीमारी कैंसर का सामना

Deepak dubey

Somaiya in trouble Mumbai Crime Branch:सोमैया संकट में….. मुंबई क्राइम ब्रांच ने शुरू की जांच, पूर्व सांसद की सुरक्षा हटाकर कार्रवाई की मांग, सेक्सटॉर्शनिस्ट सोमैया का गेम ओवर! राज्यभर में आक्रोश

Deepak dubey

Pulses became expensive in apmc: एपीएमसी में दाल हुई महंगी, कीमत में 2% से 3% की बढ़ोतरी

Deepak dubey

Leave a Comment