Joindia
क्राइमकल्याणठाणेनवीमुंबईमुंबईसिटी

MUMBAI : व्यापारियों से ठगी करने वाला गिरोह 20 लाख की धोखाधड़ी की

Advertisement
Advertisement

मुंबई । मध्यप्रदेश के एक व्यवसायी से 20 लाख रुपये की ठगी कर फरार हुए 5 व्यक्तियों को इंदौर पुलिस ने हथकड़ी लगाई। गिरफ्तार आरोपी राजस्थान के एक गिरोह से ताल्लुक रखते हैं। जांच में सामने आया है कि यह गिरोह पैसा खत्म होने के बाद ठगी करने के लिए मुंबई आता था।
शिकायतकर्ता मध्य प्रदेश का रहने वाला है। उनका कपड़े का कारोबार है। पिछले हफ्ते उनके मोबाइल पर एक कॉल आई। उन्होंने कहा कि वह एक पेशेवर हैं और उन्हें 20 लाख रुपये की जरूरत है। हम इंदौर में फंसे हुए हैं और पैसा मुंबई भेजना चाहते हैं। आपका व्यक्ति पैसा लेकर चला गया है, वहां पहुंचने में समय लगेगा। तो कहा गया कि पैसा किसी एक को दे देना चाहिए। उसकी मानें तो व्यवसायी ने एक आरोपी को 20 लाख रुपये दे दिए। शाम को जब व्यवसायी ने रुपयों के बारे में फोन किया तो नंबर स्विच ऑफ था। ठगी की भनक लगते ही व्यवसायी थाने पहुंचे। इंदौर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज किया है।
सर्किल 12 पुलिस उपायुक्त स्मिता पाटिल ने अधिकारियों को जांच के निर्देश दिए। वरिष्ठ निरीक्षक जीवन खरात की टीम में सहायक निरीक्षक। चंद्रकांत घार्गे, रनशिवेरे, बोराटे, पाटिल, बांगर, गूजर, दापुरे, चव्हाण की टीम ने जांच शुरू की। जांच के दौरान पुलिस को उन पांच लोगों के बारे में जानकारी मिली। उसी से उन पांच लोगों को मलाड और विरार से गिरफ्तार किया गया। कोर्ट ने उन पांच लोगों को पुलिस हिरासत में भेज दिया है.
बॉक्स
डेट मार्केट के चलते ये ठगी करने लगे
गिरफ्तार आरोपियों में तीन कर्जदार हैं। कर्ज चुकाने के लिए उसने ठगी शुरू कर दी। यह  प्रमुख महानगरों में बड़ी संख्या में रहती है

Advertisement

Related posts

Assembly Election 2023: दागियों के सहारे चुनाव जीतने की मजबूरी क्यों? – विश्वनाथ सचदेव

Deepak dubey

नीतीश छोड़ेंगे एनडीए का साथ,राजपाल से मांगा समय

Deepak dubey

MUMBAI: ठाकरे गुट को झटका! मुंबई में क्राइम ब्रांच ने पूर्व नगरसेवक को किया गिरफ्तार

Deepak dubey

Leave a Comment