Joindia
कल्याणक्राइमठाणेमुंबई

दुघर्टना में कब आएगी कमी?, एक वर्ष में 370 दुघर्टनाएं, 110 यात्रियों की मृत्यु दुर्घटनाओं और मौतों में हुई वृद्धि

Advertisement

ठाणे। ठाणे जिले में दुर्घटनाओं की संख्या दिन-ब-दिन बढ़ती ही जा रही है। जिसके कारण हर साल सड़क दुर्घटनाओं में बड़ी संख्या में नागरिकों की मौत हो रही है। जनवरी से लेकर अब तक ठाणे पुलिस कमिश्नरेट सीमा और ग्रामीण इलाकों में कुल 370 दुर्घटनाएं हुईं। इसमें 110 लोगों की मौत हो गई है। इस कालावधि में पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष दुर्घटनाओं की संख्या में 47 की वृद्धि हुई और मृतकों की संख्या में 14 का इजाफा हुआ है। जिसे परिवहन आयुक्त विवेक भीमनवार ने गंभीरता बताते हुए उपाय योजना की जरूरत बताया है।

Advertisement

परिवहन आयुक्त विवेक भीमनवार(Transport Commissioner Vivek Bhimanwar)ने आरटीओ के ठाणे कार्यालय क्षेत्र में भी दुर्घटनाओं की संख्या में वृद्धि को गंभीरता से लिया है। कमिश्नर ने ठाणे में आरटीओ अधिकारियों को यह जानने के लिए बुलाया था कि दुर्घटनाओं को रोकने के लिए क्या उपाय किए गए हैं। सरकारी तंत्र के सामने सड़क दुर्घटनाओं पर नियंत्रण की बड़ी चुनौती है और खराब सड़कें, वाहनों का अच्छी हालत में न होना, शराब पीकर वाहन चलाना, क्षमता से अधिक माल परिवहन करना, तेज गति से वाहन चलाना आदि कई कारणों से दुर्घटनाओं को न्यौता मिल रहा है। इन हादसों में हकनाक नागरिक मारे जा रहे हैं।

जनवरी से लेकर अब तक नवी मुंबई कमिश्नरेट में 195 दुर्घटनाओं में 58 लोगों की मौत हो गई। इस दौरान इस साल 181 हादसों में 64 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि मीरा-भाईंदर, वसई-विरार आयुक्तालय में जनवरी से अप्रैल (2023) के बीच 227 दुर्घटनाएं हुईं थी और 49 लोगों की मौत हो गई थी। जिसमें इस साल कमी दर्ज की गई है और 176 दुर्घटनाओं में 46 लोगों की मौत हो चुकी है।

Advertisement

Related posts

नराधम ‘लव-जिहादियों’ को रोकने के लिए राज्य में कठोर एवं स्वतंत्र कानून बनाएं ! लव जिहादी आफताब को फांसी पर लटकाएं ! ‘रणरागिनी’की मांग

Deepak dubey

मोबाइल दुकान में युवक ने लगाई फांसी

Deepak dubey

CRIME: बुजुर्ग दंपत्ति को बंधक बनाकर लूट, तीन दिन पहले भी किए थे लूट की कोशिश, सीसीटीवी में कैद हुए आरोपी, हाथ-पैर बांधकर मुंह पर सेलोटेप लगाने वृद्धा की मौत

Deepak dubey

Leave a Comment