Joindia
आध्यात्मइवेंटकल्याणठाणेदेश-दुनियानवीमुंबईफिल्मी दुनियामुंबईराजनीतिरोचकसिटी

…15 महीने बाद अब खत्म होगा इंतजार, जानिए कब होंगे रामलला विराजमान

Advertisement
Advertisement

 

उत्तर प्रदेश । अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का कार्य चरण बद्ध तरीके से की जा रही है। मंदिर के प्रथम तल का निर्माण कार्य दिसंबर 2023 तक पूरा कर लिया जाएगा। इस बीच जनवरी के दूसरे सप्ताह में रामलला को मंदिर के गर्भगृह में प्राण प्रतिष्ठत करने का तैयारी की जा रही है। इस बीच अयोध्या से बड़ी खबर सामने आ रही है कि जनवरी 2024 में मकर संक्राति पर रामलला भव्य मंदिर में विराजमान होंगे।

5 अगस्त 2020 यानी आज से ठीक 2 साल पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या में बनने वाले भव्य राम मंदिर की नींव रखी। इस आधारशिला के साथ ही दुनियाभर के रामभक्तों में उम्मीद जगी कि अयोध्या में जल्द ही भगवान राम का भव्य मंदिर बन जाएगा।यह उम्मीद जनवरी 2024 मकर संक्रांत पर पूरी होने वाली है मंदिर के निर्माण कार्य को शुरू हुए अभी 2 साल हो गए हैं और मंदिर का काफी काम हो चुका है।जहां भगवान राम का गर्भगृह बनाया जाएगा और जो परिक्रमा मार्ग होगा वो संगमरमर से बनाया जाएगा। इसका निर्माण कार्य चल रहा है और इसके आधार पर काफी काम किया जा रहा है। मंदिर को काफी मजबूती से बनाया जा रहा है और ये इतना मजबूत होगा कि इसकी उम्र कम से कम 1000 साल होगी। खास बात ये है कि अभी यहां दर्शन मार्ग भी बनाया गया है, जिससे अभी जा रहे दर्शनार्थी गुजरते हैं और मंदिर निर्माण कार्य को आसानी से देख लेते हैं।

Advertisement

Related posts

MUMBAI: मुंबई ट्रेन धमाकों का दोषी करना चाहता है कानूनी पढ़ाई, बॉम्बे हाईकोर्ट ने दिया सटीक जवाब

Deepak dubey

KDMC’s pipe theft: क्रेन और ट्रक की सहायता से केडीएमसी का पाइप कर रहे थे चोरी, खड़कपाड़ा पुलिस ने किया तीन लोगों को किया गिरफ्तार

Deepak dubey

मुंबई से मंडवा वॉटर टैक्सी @ 400 रुपए

vinu

Leave a Comment