Joindia
आध्यात्मदेश-दुनियामुंबईसिटी

लालबाग के राजा की पहली झलक ; देखने मिलेगा नितिन देसाई का आखिरी ‘शिवराज्याभिषेक’ लुक

Advertisement
Advertisement

मुंबई। अगले मंगलवार से गणेशोत्सव शुरू हो रहा है. इसी पृष्ठभूमि में आज शाम करीब 7 बजे मुंबई में लालबाग के राजा का पहला दर्शन समारोह आयोजित किया गया. समारोह छत्रपति शिवाजी महाराज के जयकारों के साथ आयोजित किया गया। दिलचस्प बात यह है कि दिवंगत कला निर्देशक नितिन चंद्रकांत देसाई की आखिरी कृति अरास यहां देखने को मिलेगी।

शिव का राज्याभिषेक समारोह
लालबाग राजा सार्वजनिक गणेशोत्सव मंडल की स्थापना 12 नवंबर 1934 को हुई थी, इस वर्ष 2023-24 में मंडल का 90वां वर्ष है। हर साल चंद्रकांत देसाई इस मंडल के लिए एक शानदार तमाशा खड़ा करते थे।

इस वर्ष भी उनके द्वारा शिव राज्याभिषेक समारोह की भव्य एवं आकर्षक व्यवस्था तैयार की गयी है. चूंकि चंद्रकांत देसाई का हाल ही में निधन हो गया, यह उनका आखिरी काम है।

यूट्यूब पर सीधा प्रसारण
भक्त 24 घंटे लालबाग के राजा के दर्शन कर सकते हैं। गणेश जी के लाइव दर्शन की सुविधा बोर्ड के आधिकारिक यूट्यूब चैनल ‘लालबाघे राजा’ के माध्यम से उपलब्ध कराई गई है।

Advertisement

Related posts

Smoking is injurious to health: सावधान!मस्तिष्क को सिकोड़ रहा धूम्रपान, समय से पहले कर देता है बूढ़ा, रिसर्च में सामने आया चौंकानेवाला खुलासा

Deepak dubey

Ram Mandir Model: घर-घर पहुंचेगा राम मंदिर मॉडल, बाजारों में जबरदस्त मांग : शंकर ठक्कर, CNC मशीनों से तैयार करवाए जा रहे हैं राम मंदिर के मॉडल

Deepak dubey

अपना पूर्वांचल महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष का कल्याण दौरा, शहर के तमाम बुद्धिजीवियों से की मुलाकात

Deepak dubey

Leave a Comment