Joindia
इवेंटकल्याणठाणेदेश-दुनियाफिल्मी दुनियामुंबई

Film review:बढ़िया संदेश देती है फिल्म पंचकृति – फाइव स्टार

Advertisement

फिल्म – पंचकृति – फाइव एलिमेंट्स

Advertisement

स्टार कास्ट – बृजेंद्र काला, उमेश बाजपाई

डायरेक्टर – संजय भार्गव

प्रोड्यूसर – संजय भार्गव, हरिप्रिया भार्गव,

रेटिंग – 3 स्टार

(Film review)वर्सेटाइल एक्टर बृजेंद्र काला स्टारर फिल्म पंचकृति – फाइव एलिमेंट्स भी सिनेमाघरों में दस्तक दे चुकी है। कैसी है फिल्म चलिए आपको बताते हैं।

कहानी

फिल्म में पांच कहानियों को दर्शाया गया है जो कि बुंदेलखंड के चंदेरी शहर में स्थित हैं। हर कहानी एक दूसरे से काफी अलग है और अपनी बात करने में सफल होती दिखती है। इन सभी कहानियों में हॉरर का डोज भी लगा हुआ है ताकि लोगों का इंटरेस्ट फिल्म में बना रहे। बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ, नारी सशक्तिकरण के अलावा यह फिल्म ग्रामीण भारत की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत, परंपराओं और रीति-रिवाजों को व्यापक रूप में दर्शकों के सामने रखती है।

निर्देशन

फिल्म को डायरेक्ट संजय भार्गव ने किया है और उनका डायरेक्शन ठीक है। फिल्म का स्क्रीनप्ले और राइटिंग ठीक है। फिल्म की सिनेमेटोग्राफी बढ़िया है लेकिन एडिटिंग और भी अच्छे से की जा सकती थी। फिल्म का म्यूजिक और बैकग्राउंड म्यूजिक ठीक है। फिल्म में दिखाई गई सभी कहानियों अपनी बात कहने में सफल नजर आती हैं।

अभिनय

अभिनय की बात करें तो एक्टर बृजेंद्र काला ने अच्छा काम किया है। उन्हें फिल्म में सपोर्ट करते हुए एक्टर उमेश बाजपाई ने भी मौर्या जी के किरदार को अच्छे से निभाया है। माही के किरदार में माही सोनी, मुकेश के रूप में तन्मय चतुर्वेदी ने भी बढ़िया काम किया है। विजयश्री नागराज ने सखी के किरदार को अच्छे से निभाया है। सागर वही ने सन्नी के किरदार को और सारिका बहरोलिया ने रजनी के किरदार को बखूबी निभाया है। फिल्म के बाकी कलाकारों का काम भी अच्छा है।

पंचकृति – फाइव एलिमेंट्स महिला विशेष फिल्म है जो महिलाओं से जुडी कई समस्याओं को उजागर करती है। यह फिल्म भारत के कई महत्वपूर्ण अभियान जैसे ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ और ‘स्वच्छ भारत अभियान’ के बारे में भी जागरुकता पैदा करती है। अगर आपको इस तरह की संदेश देने वाली फिल्में देखना पसंद है तो आप जरूर अपनी फैमिली के साथ यह फिल्म देखने जाएं।

Filmy dunia:चौथे सीजन के साथ लौटा इंडिया.कॉम का बीएल अवॉर्ड्स 2023

Advertisement

Related posts

Theft of jewelery: आभूषण चोरी नौकर पश्चिम बंगाल से गिरफ्तार

Deepak dubey

मलिक की गिरफ्तारी पर फडणवीस: पूर्व CM ने कहा-नवाब मलिक का पैसे सीधे दाऊद इब्राहिम तक पहुंचा, तीन धमाकों में हुआ इन पैसों का इस्तेमाल

cradmin

‘मिंधे गुट’ की रैली के लिए किसने किया राशि का भुगतान?

vinu

Leave a Comment