Joindia
कल्याणदेश-दुनियामुंबई

FY BSC IT परीक्षा से 33 छात्र वंचित

Advertisement

मुंबई। (FY BSC IT)अंधेरी ईस्ट जेबी नगर के एक कॉलेज, श्री राजस्थानी सेवा संघ के 33 छात्रों को FY BSC IT सेमिस्टर (वर्ष 2023-2024) परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं है क्योंकि उनके अंक 45 प्रतिशत से कम हैं। आरटीआई कार्यकर्ता अनिल गलगली ने मांग की है कि मुंबई यूनिवर्सिटी को इस पर व्यावहारिक निर्णय लेना चाहिए क्योंकि इससे उन छात्रों का साल बर्बाद हो जाएगा।

Advertisement

आरटीआई कार्यकर्ता अनिल गलगली ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस, उच्च और तकनीकी शिक्षा मंत्री चंद्रकांत पाटिल और मुंबई विश्वविद्यालय के वाइस चांसलर को पत्र भेजकर बताया है कि सभी छात्रों को स्थायी पंजीकरण संख्या दी गई है। पहले भी 45 प्रतिशत से कम अंक वाले छात्रों को परीक्षा में बैठने की इजाजत थी। यदि एमकेसीएल फॉर्म भरते समय मंजूरी नहीं मिली होती तो आज कुछ माह बाद ऐसी स्थिति उत्पन्न नहीं होती। गलगली ने कहा कि छात्रों के शैक्षणिक वर्ष को बर्बाद करने के बजाय, उन्हें परीक्षा में बैठने की अनुमति देना या इस वर्ष के लिए आइडोल में शामिल करना फायदेमंद होगा क्योंकि वहां पर अंकों की कोई अनिवार्यता नहीं है। श्री राजस्थानी सेवा संघ की प्राचार्य डॉ. त्रिशला मेहता ने मुंबई यूनिवर्सिटी के परीक्षा नियंत्रक डॉ. प्रसाद करांडे से मुलाकात की थी, लेकिन कोई निर्णय नहीं हुआ।

Mumbai university senate election: सरकार आपके द्वार, चुनाव कराने से घबराई, डरपोक घाती सरकार!, सीनेट चुनाव स्थगित पर आदित्य ठाकरे का जोरदार हमला

Advertisement

Related posts

जन्मदिन पर दोस्त को दिया मौत का गिफ्ट

Deepak dubey

हमने भगवान का दर्शन किया उसपर टिका करना बचपना है- आदित्य ठाकरे

Deepak dubey

दशहरे के शुभ मौके पर सोना हुआ महंगा, मार्च तक 40 लाख शादियां.. इससे सोने की कीमत पर पड़ेगा असर

Deepak dubey

Leave a Comment