Joindia
कल्याणक्राइमदेश-दुनियामुंबई

महाराष्ट्र सहित देश भर में एनआईए का 250 जगहों पर छापेमारी, महाराष्ट्र के 44 लोगो सहित देश भर से 2500 हजार लोग हिरासत

Advertisement

मुंबई। आतंकी संगठन आईएसआईएस(Terrorist organization ISIS)   की साजिश के खिलाफ राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने देशभर के 250 जगहों पर एकसाथ बड़ी छापेमारी की है जिसमे सिर्फ थाने में 41 जगहों पर छापेमारी कर 14 लोगों को गिरफ्तार किया हैजब की देश भर में 2500 लोगो से पूछताछ हो रहा है। महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा ठिकानों पर रेड पड़ी है जिसमें ठाणे ग्रामीण, ठाणे शहर, पुणे-मीरा भायांदर शामिल हैं. इसके अलावा कर्नाटक में एक जगह छापेमारी चल रही है।सबसे बड़ी बात ये है कि ठाणे में ग्रामीण इलाकों में ये छापेमारी हो रही हैशाकिब नाचन,हासिब मुल्ला,मुसाब मुल्ला,रेहान सुसे,फरहान सूसे,फिरोझ कुवार,आदिल खोत,मुखलिस नाचन,सैफ आतिक नाचन,याह्या खोत,राफिल नाचन,राझील नाचन,शकूब दिवकर,कासीफ बेलारे,मुंझिर केपि को हिरासत में लिया है ।

Advertisement

एनआईए ने छापेमारी के दौरान आतंकियों के अंतरराष्ट्रीय कनेक्शन और विदेशी-आधारित आईएसआईएस हैंडलर्स की भागीदारी के साथ एक बड़ी साजिश का पर्दाफाश भी किया है। एनआईए की जांच में भारत के अंदर आईएसआईएस की आतंकी विचारधारा का प्रचार करने के लिए कटिबद्ध लोगों के एक जटिल नेटवर्क का खुलासा हुआ है।इस नेटवर्क ने आईएसआईएस के स्वयंभू खलीफा (नेता) के प्रति निष्ठा की शपथ ली और नेटवर्क इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) भी तैयार कर रहा था। अपने गुर्गों के जरिए इस संगठन का उद्देश्य भारतीय धरती पर आतंकवादी कृत्यों को अंजाम देना था।

Advertisement

Related posts

नवी मुंबई में एक डेवलपर की उसके ऑफिस में हत्या कर दी गई

Deepak dubey

Water supply Closed: बुधवार को नवी मुंबई में पानी सप्लाई रहेगा बंद

Deepak dubey

Baby swap at Wadia Hospital: वाडिया अस्पताल में नवजात बच्चे को बदलने के मामले में डॉक्टरों और नर्सों के खिलाफ मामला दर्ज  

Deepak dubey

Leave a Comment