Joindia
कल्याणठाणेफिल्मी दुनियामुंबई

‘ वर्ल्ड इकॉनॉमिक फोरम में भारत से एक यंग ग्लोबल लीडर होने पर गर्व है!’ : भूमि पेडनेकर

Advertisement

मुंबई। अभिनेत्री, अधिवक्ता और जलवायु योद्धा, भूमि पेडनेकर उन पाँच भारतीयों में से एक हैं जिन्हें विश्व आर्थिक मंच ने अपने युवा वैश्विक नेताओं (YGL) समुदाय: 2024 की कक्षा का हिस्सा बनने के लिए चुना है। भूमि वर्तमान में दुनिया की एक युवा वैश्विक नेता के रूप में शामिल होने के लिए जिनेवा में हैं!

इस महीने की शुरुआत में, वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम ने 40 वर्ष से कम आयु के लगभग 90 परिवर्तनकर्ताओं की अपनी सूची जारी की, जो सार्वजनिक स्वास्थ्य, आर्थिक विकास, प्रौद्योगिकी और स्थिरता के क्षेत्रों में अपने अभूतपूर्व कार्यों के माध्यम से भविष्य को आकार दे रहे हैं और सकारात्मक बदलाव को गति दे रहे हैं।

एक बयान में, विश्व आर्थिक मंच ने कहा कि 2024 की सूची राजनीति, व्यवसाय, नागरिक समाज, कला और शिक्षा जगत से उभरते सितारों के एक उल्लेखनीय समूह से बनी है।

भूमि के अलावा, इस सूची में नाइका फैशन के सीईओ अद्वैत नायर, जुबिलेंट ग्रुप के निदेशक अर्जुन भरतिया, वेदांता लिमिटेड में गैर-कार्यकारी निदेशक प्रिया अग्रवाल हेब्बर; और डेक्सटेरिटी ग्लोबल के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी शरद विवेक सागर शामिल है।

भूमि कहती हैं, “मुझे वर्ल्ड इकॉनॉमिक फोरम में भारत से एक यंग ग्लोबल लीडर होने पर गर्व है! यह मुझे अपने जीवन के हर मिनट को सामाजिक भलाई के लिए समर्पित करने के लिए प्रेरित करता है। यह सम्मान और भी खास है क्योंकि यह अगले साल सिनेमा में मेरे 10वें साल की पूर्व संध्या पर मिला है!” वह आगे कहती हैं, “मैं दुनिया के विभिन्न हिस्सों से बदलाव लाने वाले लोगों के साथ बातचीत करके लगातार प्रेरित होती रहती हूं जो बदलाव लाने के लिए अपनी बात पर चल रहे हैं। यह अविश्वसनीय रूप से प्रतिष्ठित मंच मुझे ऐसे प्रतिभाशाली दिमागों से जुड़ने और हमारी आने वाली पीढ़ियों के लिए एक बेहतर दुनिया छोड़ने के लिए ताकतें मिलाने का अवसर देता है।”

वह आगे कहती हैं, “एक अभिनेत्री, उद्यमी और एक क्लाइमेट वारियर के रूप में, मैं कार्रवाई योग्य बदलाव की दिशा में काम करना चाहती हूं। मेरा मुख्य फोकस क्षेत्र स्थिरता के लिए काम करना है और मैं अपने ग्रह को स्वस्थ रखने के लिए अधिक से अधिक लोगों को संगठित करना चाहती हूं। मैं सहयोग करने, विचारों का आदान-प्रदान करने और वैश्विक स्तर पर सार्थक प्रभाव डालने के अवसरों की प्रतीक्षा कर रही हूं।” वर्ल्ड इकॉनॉमिक फोरम के अनुसार, पिछले दो दशकों से यंग ग्लोबल लीडर का मंच ऐसे नेताओं का एक अनूठा समुदाय तैयार करने में अग्रणी रहा है, जो विश्व की सबसे गंभीर समस्याओं से निपटने के लिए समर्पित हैं।

Advertisement

Related posts

CRIME: दिनदहाड़े इत्र व्यवसायी की दुकान का ताला तोड़कर कब्जा करने का प्रयास, कुलाबा थाने में दर्ज हुई एफ आई आर

Deepak dubey

Central railway: धीमी है रेलवे की चाल, आईआरसीटीसी का अपडेट वर्जन और निजी ऐप से पीछे

Deepak dubey

महाराष्ट्र में जारी है सेंट्रल एजेंसीज की कार्रवाई: 12 घंटे की पूछताछ के बाद ED ने वकील सतीश उके को अरेस्ट किया, इन्होंने फडणवीस के खिलाफ दायर की थी कई याचिकाएं

cradmin

Leave a Comment