Joindia
कल्याणठाणेमुंबईराजनीति

मतदान का प्रतिशत बढ़ेगा!, मनपा प्रशासन द्वारा मतदान को लेकर चलाए अभियान को मिल रहा अच्छा प्रतिसाद

Advertisement

ठाणे। ठाणे मनपा प्रशासन(Thane Municipal Corporation Administration)मतदान प्रतिशत को बढ़ाने पर जोर देने हेतु जागरूकता अभियान शुरू किए। इस जागरूकता अभियान मनपा आयुक्त सौरभ राव ने ने भी हिस्सा लिया और राव ने नमो ग्रैंड सेंट्रल पार्क में नागरिकों से 20 मई को होने वाले मतदान में बड़ी संख्या में हिस्सा लेने की अपील की। उन्होंने कहा कि हम 20 मई को लोकसभा चुनाव के लिए मतदान करने जा रहे हैं। इस मतदान प्रतिशत को बढ़ाने की जरूरत है। तो, आइए हम एक-दूसरे को मतदान करने के लिए प्रोत्साहित करें और मतदान प्रतिशत बढ़ाएं।

Advertisement

बात दें कि मनपा आयुक्त सौरभ राव ने शनिवार सुबह कल्पतरु डेवलपर्स द्वारा मनपा के लिए कोलशेत में लगभग 20 एकड़ के सुविधायुक्त भूखंड पर विकसित किये नमों ग्रैंड सेंट्रल पार्क का निरीक्षण किया। इस दौरान आयुक्त राव ने वहां मौजूद नागरिकों से बातचीत की। इसके साथ ही मतदान का संदेश देने वाला ईवीएम के रूप में मॅस्कॉट (शुभंकर) भी था। आयुक्त ने कहा कि मतदान करना एक नागरिक का कर्तव्य है इसलिए हमें इसे अवश्य करना चाहिए। इस अपील पर नागरिकों ने भी सकारात्मक प्रतिक्रिया दी। साथ ही नागरिकों ने अपने-अपने आवास संघों में मतदान जागरूकता को लेकर चल रही गतिविधियों की भी जानकारी दी।
जिला निर्वाचन कार्यालय आगामी लोकसभा चुनाव की पृष्ठभूमि में मतदान प्रक्रिया में मतदाताओं की भागीदारी बढ़ाने के लिए स्वीप के तहत मतदाता जागरूकता के लिए विभिन्न गतिविधियां संचालित कर रहा है। इस पृष्ठभूमि में, ठाणे मनपा भी विज्ञापनों, बैनरों, सोशल मीडिया, आशा सेविका और मनपा की विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से मतदान के बारे में जागरूकता पैदा कर रहा है। मनपा ने एक शुभंकर भी बनाया है जो वोटिंग मशीनों की प्रतिकृति है।

Advertisement

Related posts

Pulses became expensive in apmc: एपीएमसी में दाल हुई महंगी, कीमत में 2% से 3% की बढ़ोतरी

Deepak dubey

MUMBAI : लंबी दूरी की ट्रेनों में ब्लैंकेट का झोल,एसी कोच में टीसी ही बेचवा रहे ब्लैंकेट

Deepak dubey

मुर्दा हत्यारा जिंदा गिरफ्तार,  20 वर्षों से नाम बदलकर नालासोपारा मे बनाया था ठिकाना 

Deepak dubey

Leave a Comment