Joindia
आध्यात्मकल्याणक्राइमठाणेदेश-दुनिया

एक्सप्रेस में साधु के भेष में आया आतंकी, ट्वीट कर मचा हड़कंप; पालघर रेलवे स्टेशन पर भारी पुलिस बल तैनात

Advertisement
Advertisement

मुंबई। सोशल मीडिया पर एक ट्वीट, एक पोस्ट कुछ नहीं कर सकता. ऐसा ही एक अनुभव हाल ही में हुआ जिससे पुलिस के होश उड़ गए। क्या था उस ट्वीट में? उस वक्त हड़कंप मच गया जब एक ट्वीट सामने आया कि जयपुर बांद्रा एक्सप्रेस में साधु के वेश में 4 संदिग्ध आतंकी सवार हैं। एक इस्मा ने रेलवे हेल्पलाइन पर ये ट्वीट किया था। जैसे ही पता चला कि यह ट्रेन पालघर स्टेशन पहुंचने वाली है, पालघर रेलवे स्टेशन सचमुच छावनी में तब्दील हो गया। भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया।

मिली जानकारी के मुताबिक, इस्मा नाम के शख्स ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ (पूर्व में ट्विटर) पर रेलवे हेल्पलाइन को टैग करते हुए एक फोटो पोस्ट की थी। इसमें बताया गया कि जयपुर बांद्रा एक्सप्रेस में चार संदिग्ध आतंकवादी थे। उस इस्मा ने उन चारों साधुओं के साथ सेल्फी ली और फोटो पोस्ट कर उपरोक्त जानकारी लिखी। लेकिन यह ट्वीट पढ़ते ही रेलवे प्रशासन में हड़कंप मच गया। इस ट्वीट पर संज्ञान लेते हुए रेलवे पुलिस सतर्क हो गई और पालघर रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म पर भारी सुरक्षा तैनात कर दी गई।

जैसे ही जयपुर बांद्रा एक्सप्रेस पालघर रेलवे स्टेशन पहुंची, पुलिस तुरंत ट्रेन में चढ़ गई और तलाशी अभियान शुरू कर दिया। इसके बाद कुछ अधिकारियों ने साधु वेशधारी चार लोगों को हिरासत में लिया और ट्रेन से नीचे उतार दिया। ये ट्वीट करने वाली इस्मा भी उनके साथ थीं। पुलिस ने सभी को प्लेटफार्म पर उतारकर गहनता से पूछताछ की और तलाशी ली। लेकिन नतीजा कुछ नहीं निकला। जांच से पता चला कि वे आतंकवादी नहीं थे और सभी की जान चली गयी। इस पूरी जांच प्रक्रिया के दौरान एक्सप्रेस को करीब 15 मिनट तक पालघर स्टेशन पर रोका गया।

Advertisement

Related posts

RCF: रायगढ़ फैक्ट्री हादसे में 3 की मौत

Deepak dubey

NAVI MUMBAI: एलआईसी कार्यालय के बाहर नवी मुंबई कांग्रेस का आंदोलन

Deepak dubey

chunabhatti firing: चूनाभट्टी फायरिंग चार शूटर गिरफ्तार, घटना में एक की हुई थी मौत

Deepak dubey

Leave a Comment