Joindia
कल्याणदेश-दुनियामुंबई

Bharat Mandapam.G-20: दिल्ली में इस जगह थूकने पर लगेगा एक लाख रुपये का जुर्माना

Advertisement

दिल्ली। दिल्ली में अब किसी खास जगह पर थूकने पर 1 लाख रुपये का जुर्माना लगेगा। दरअसल, सार्वजनिक स्थानों पर थूकने पर सजा का प्रावधान किया गया है। हालाँकि इसकी मात्रा कम है। जिस जगह के लिए 1 लाख रुपये की रकम जुर्माने के तौर पर लगाई गई है वह जगह भी खास है।

ये जगह है भारत मंडपम. जी-20(Bharat Mandapam. G-20) सम्मेलन के दौरान चर्चा में आया भारत मंडपम 123 एकड़ में बनाया गया है और इस पर 2700 करोड़ रुपये खर्च हुए हैं। वहां सुविधाएं भी उतनी ही महंगी हैं। अधिकारियों के मुताबिक, मंडपम में तोड़फोड़ या किसी भी तरह का नुकसान बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

इसलिए यहां कार्यक्रम आयोजित करने के लिए कई शर्तें हैं। आयोजन के दौरान गुटखा या तंबाकू खाया और थूका गया तो आयोजन के आयोजकों पर एक लाख रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा। साथ ही मंडप के अंदर फूल लगाने की भी मनाही है। ऐसी सजावट पाए जाने पर पांच लाख रुपये का जुर्माना देना होगा। साथ ही किसी भी तरह की ड्रिलिंग पर रोक है।

Advertisement

Related posts

पेट्रोल हो रहा था महंगा: औरंगाबाद में एक शख्स ने छोड़ी कार और अब घोड़े से आने-जाने लगा ऑफिस, हर महीने बचा रहा 10 हजार रुपए

cradmin

आदित्य ठाकरे का मनपा आयुक्त चहल को खरा पत्र, मनपा में असंवैधानिक मुख्यमंत्री के आशीर्वाद से भ्रष्टाचार शुरू है, सड़क निर्माण कार्य मे हुए घोटाले के आरोपों का जवाब क्यों नहीं देता प्रशासन

Deepak dubey

शादियों का सीजन- 38 लाख शादियों से बाजार में आएंगे 4.74 लाख करोड़ रुपये

Deepak dubey

Leave a Comment