Joindia
कल्याणठाणेदेश-दुनियानवीमुंबईमुंबईसिटी

OMG  एयर इंडिया की फ्लाइट में महिला को बिच्छू ने काटा, नागपुर से मुंबई जा रही थी फ्लाइट

Advertisement
मुंबई। आपने अक्सर विमानों में सांप, चूहे(OMG) आदि के घुसने की खबरें तो सुनी ही होंगी। लेकिन, क्या आपने कभी हवाई जहाज में सफर के दौरान किसी यात्री को बिच्छू से काटे जाने की बात सुनी है? ऐसा ही कुछ हुआ नागपुर से मुंबई जा रही एयर इंडिया की एक फ्लाइट में। विमान में सवार एक महिला यात्री को बिच्छू ने काट लिया। इससे महिला की हालत बिगड़ गई। जैसे ही विमान मुंबई पहुंचा, एयर इंडिया के कर्मचारियों ने महिला को अस्पताल पहुंचाया। अस्पताल में शुरुआती इलाज के बाद महिला की हालत में सुधार हुआ और अगले दिन उसे अस्पताल से छुट्टी मिल गई। घटना 23 अप्रैल की बताई जा रही है।
Advertisement
मिली जानकारी के मुताबिक मुंबई में रहने वाली महिला किसी काम से नागपुर गई हुई थी। वह एयर इंडिया की नागपुर-मुंबई फ्लाइट (एआई 630) से लौट रही थी। महिला ने निर्धारित समय पर विमान में अपनी सीट ले ली। इसके बाद फ्लाइट ने भी निर्धारित समय पर उड़ान भरी। जैसे ही विमान आसमान में पहुंचा, अचानक इस महिला के चीखने की आवाज आई। जब फ्लाइट अटेंडेंट ने तुरंत उसके पास जाकर पूछताछ की, तो महिला को एहसास हुआ कि उसे एक बिच्छू ने काट लिया है। यह खबर सुनते ही बाकी यात्री भी सहम गए। घटना के बाद पूरे विमान में अफरातफरी मच गई, लेकिन बिच्छू का कहीं पता नहीं चला। उधर, महिला की हालत गंभीर होती जा रही थी। ऐसे में जैसे ही महिला मुंबई एयरपोर्ट पहुंची, महिला को पहले प्लेन से उतार कर अस्पताल ले जाया गया। प्राथमिक उपचार के बाद महिला की हालत में सुधार होने लगा। डॉक्टरों ने उसे रात भर अस्पताल में निगरानी में रखा और अगले दिन उसे छुट्टी दे दी गई। दूसरी ओर, एयर इंडिया ने इस संबंध में एक आधिकारिक बयान जारी किया है। कंपनी ने घटना की पुष्टि करते हुए यात्रियों को हुई असुविधा के लिए माफी मांगी है। बताया गया कि सूचना मिलते ही महिला के लिए उचित चिकित्सा सुविधा उपलब्ध करायी गयी. साथ ही मुंबई पहुंचने के बाद महिला के अस्पताल में भर्ती होने से लेकर डिस्चार्ज होने तक कंपनी की टीम उसके साथ मौजूद थी। इस बीच, इससे पहले गल्फ इंडिया के एक विमान के कॉकपिट में एक पक्षी घुस गया था। यह घटना पिछले साल जुलाई के महीने में हुई थी। इसी तरह पिछले साल दिसंबर में कालीकट से दुबई जा रही इंडियन एयरलाइंस की फ्लाइट में एक सांप मिला था। इसके अलावा सफर के दौरान कई विमानों पर चूहे भी देखे गए हैं।
Advertisement

Related posts

भाजपा पूर्व विधायक ने दिखाया आईना,कहा देश और राज्य में अडानी अम्बानी की सरकार

vinu

Pollution effect on skin: मुंबईकरों की बढ़ी टेंशन, प्रदूषण के चलते युवाओं में बढ़ी स्किन की समस्या

Deepak dubey

WHO’s guidelines for Diabetes and BP: कंट्रोल में रहेगी डायबिटीज और हाई बीपी, डब्ल्यूएचओ के गाइडलाइंस का करें पालन, कोविड के बाद हावी हो रही दोनों बीमारियां, तेजी से चपेट में आ रहे युवा

Deepak dubey

Leave a Comment