Joindia
इवेंटकल्याणदेश-दुनियामुंबई

“प्यार के लिए…” अंबानी की बेटे की शादी में दिया जाएगा महाबलेश्वर में बना उपहार!

Advertisement

मुंबई। रिलायंस इंडस्ट्रीज ग्रुप के चेयरमैन मुकेश अंबानी (Reliance Industries Group Chairman Mukesh Ambani) का बेटा अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी 12 जुलाई को होगी। लेकिन उससे पहले 1 से 3 मार्च के बीच उनकी प्री-वेडिंग की खूब चर्चा हो रही है। अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी किसी ग्रैंड सेलिब्रेशन से कम नहीं है। यह समारोह गुजरात के जामनगर में होगा और इसकी तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। बताया जा रहा है कि इस समारोह में भारत से कई गणमान्य लोग शामिल होंगे। इस बीच मेहमानों को दिए गए रिटर्न गिफ्ट की भी जोरदार चर्चा हो रही है। क्योंकि अंबानी की बेटी की शादी में दिए जाने वाले तोहफे ‘मेड इन महाबलेश्वर’ होने वाले हैं।

Advertisement

अब आप भी यह जानने को उत्सुक हैं कि मेड इन महाबलेश्वर गिफ्ट क्या है? तो आइए जानें

अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की प्री-वेडिंग सेरेमनी में शामिल होने वाले मेहमानों को कार्यक्रम स्थल पर भारतीय संस्कृति की झलक देखने को मिलेगी। अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी में शामिल होने वाले मेहमानों को महाराष्ट्र के ‘मिनी कश्मीर’ कहे जाने वाले महाबलेश्वर में बना एक खास तोहफा दिया जाएगा। मेहमानों को महाबलेश्वर में अंधे कारीगरों द्वारा बनाई गई विशेष सुगंधित मोमबत्तियाँ मिलेंगी। इसके साथ ही गुजरात के कच्छ और लालपुर की महिला श्रमिकों द्वारा बनाए गए पारंपरिक स्कार्फ भी उपहार में दिए जाएंगे। स्वदेश ऑनलाइन के इंस्टाग्राम पेज ने अनंत और राधिका के प्री-वेडिंग समारोह में दिए जाने वाले उपहार आइटम का एक वीडियो साझा किया है। महाबलेश्वर में सनराइज कैंडल्स एक झलक पेश करता है कि कैसे अंधे लोगों की मदद से मोमबत्तियाँ बनाई जाती हैं।

“प्यार का रास्ता रोशन करने के लिए काम करना”

“प्यार का मार्ग प्रशस्त करना… अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी पारंपरिक भारतीय कला का जश्न मनाने वाला एक ऐतिहासिक कार्यक्रम होगा। वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा गया है कि महाबलेश्वर के नेत्रहीन कारीगर इस समारोह में अपने हाथों से बनी मोमबत्तियां पेश करने में गर्व महसूस कर रहे हैं।

Advertisement

Related posts

PNG JEWELLERS: लाइटस्टाइल मोहीम के साथ ऑफिस और दैनिक उपयोग के लिए पीएनजी ज्वेलर्स द्वारा आभूषणों की नई श्रृंखला

Deepak dubey

‘Maharashtra Jan Gaurav Puraskar-2024’: राजभवन महाराष्ट्र जन गौरव पुरस्कार-2024 का भव्य आयोजन

Deepak dubey

गणपति बप्पा के आगमन से पहले… उद्धव ठाकरे का सूचक बयान

Deepak dubey

Leave a Comment