Joindia
राजनीतिठाणेमुंबईसिटी

गणपति बप्पा के आगमन से पहले… उद्धव ठाकरे का सूचक बयान

Advertisement
Advertisement

आगमन से पहले सभी संकट दूर कर महाराष्ट्र में लहराएगा भगवा

मुंबई।राज्य की राजनीति में उथल पुथल मचने के बाद शिवसेना पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे ने पार्टी पदाधिकारियों की बैठकें करनी शुरू कर दी हैं तो वहीं दूसरी तरफ आदित्य ठाकरे ने राज्य में शिवसंवाद यात्रा के जरिए पार्टी के निर्माण का काम शुरू कर दिया है। आज उद्धव ठाकरे शिवडी विधानसभा क्षेत्र में शिवसेना शाखा के उद्घाटन कार्यक्रम में शामिल हुए। इस मौके पर उद्धव ठाकरे ने मौजूद शिवसैनिकों को संबोधित करते हुए बागियों और बीजेपी पर जोरदार हमला बोला। साथ ही गणपति बप्पा से प्रार्थना भी किया।

उद्धव ठाकरे ने कहा कि जो लोग कहते हैं कि शिवसेना खत्म हो गई है,उन्हें अब ये नज़र आ जाना चाहिए कि आज यहां मौजूद कार्यकर्ता मेरी ताकत हैं। हालांकि मैं ‘वर्षा’ से चला गया हूं, मुझे मातोश्री में वापसी के बाद मेरी असली ताकत मिली है। शिव सैनिक ही मेरी असली ताकत हैं। आज किशोरी पेडनेकर और अरविंद सावंत ने गणपति उपहार के रूप दिया है और गणपति बप्पा का आगमन जल्द होने वाला है और मैं गणराय से प्रार्थना करता हूं कि बप्पा के आने से पहले, यह संकट, बुराई नष्ट हो जाएगी और शिवसेना का भगवा एक बार फिर महाराष्ट्र पर लहराएगा। अब यह दिखाने का समय आ गया है कि असली भगवा का दायित्व किसके पास है।

ठाकरे ने कहा कि अब दुनिया को शिवसेना की ताकत समझने दो।उन्होंने जनता से अपील की मुझे अपने जन्मदिन पर उपहार के रूप में फूलों का गुलदस्ता नहीं चाहिए। मैं चाहता हूं कि आपके हस्ताक्षरों की शपथ के बंडल मेरे पास आएं। मैं इसे ही अपना जन्मदिन का उपहार मानूंगा।

मुख्यमंत्री पद से संबधित चंद्रकांत पाटिल द्वारा दिए गए बयान पर भी उद्धव ठाकरे ध्यान केंद्रित करते हुए कहा कि “विधानसभा चुनाव के दौरान जो तय किया गया था अगर आपने वह किया होता तो दिमाग में पत्थर लेने की बात नही आती।ढाई साल तक भाजपा का कोई पत्थर मारते रहे।” आज तुम्हारे दिमाग में पत्थर है। फिर तुमने यह क्यों नहीं कहा कि यह हमारा फैसला था”, उद्धव ठाकरे ने कहा।

उन्होंने कहा कि आज की कोशिश शिवसेना को तोड़ने की नहीं, बल्कि शिवसेना को खत्म करने की है। लेकिन मैं ऐसा होने नही दूंगा।शिवसेना से लोगो की भावनाएं और उम्मीदे जुड़ी है हम उन उम्मीदों को नज़रंदाज़ नही कर सकते ।इसलिए मैं जनता से ये वादा करता हु कि शिवसेना भगवा एक बार फिर लहराएगा।

Advertisement

Related posts

महाविकास आघाडी का होगा मुंबई महापौर-बाबुलाल विश्वकर्मा

Deepak dubey

Injection scam in saifi hospital: फर्जी इंजेक्शन मामले में तीन गिरफ्तार

Neha Singh

मुंबई के पश्चिम उपनगरों में सर्वाधिक गड्ढे

vinu

Leave a Comment