Joindia
देश-दुनियाकल्याणठाणेनवीमुंबईफिल्मी दुनियामुंबईरोचकसिटी

पठान विवाद: ‘पठान’ में बदलेगा दीपिका की ‘भगवा बिकिनी’ सेंसर बोर्ड ने सुझाए ‘ये’ बदलाव…

Advertisement
Pathan Controversy: शाहरुख खान की बहुचर्चित फिल्म ‘पठान’ पिछले कुछ दिनों से विवादों में घिरी हुई है. इस फिल्म के गाने ‘बेशरम रंग’ में दीपिका की भगवा बिकनी से विवाद छिड़ गया था। हम सभी ने देखा कि दीपिका पादुकोण की भगवा बिकिनी ने राजनीति का बवाल मचा दिया। सिनेमा पर भी प्रतिबंध लगाने की मांग की गई थी। अब सेंसर बोर्ड ने कुछ बदलावों का सुझाव दिया है और मेकर्स को गोल्डन मिडल ढूढ़ने का आदेश दिया है।(Pathaan Besharam rang deepika saffron bikini row makers asked to make changes)
Advertisement

सेंसर बोर्ड के सूत्रों के मुताबिक कुछ दिन पहले पठान सिनेमा की टीम सर्टिफिकेट लेने परीक्षा समिति गई थी. सीबीएफसी के दिशानिर्देशों के अनुसार फिल्म की जांच की गई थी। कमेटी ने मेकर्स को फिल्म में कुछ बदलाव करने के निर्देश दिए हैं. ये बदलाव फिल्मी गानों को लेकर हैं। समिति ने ‘पठान’ फिल्म के संशोधित संस्करण को सिनेमाघरों में रिलीज से पहले जमा करने का आदेश दिया है, यानी अब निर्माताओं को गाने के संपादन पर फिर से काम करना होगा। सीबीएफसी सूत्रों के मुताबिक, सेंसर बोर्ड को हमेशा रचनात्मक अभिव्यक्ति और सार्वजनिक संवेदनाओं के बीच संतुलन बनाने की कोशिश के रूप में देखा जाता है। फिर इसे इस तरह रखने में कोई हर्ज नहीं है कि सभी को गोल्डन मिडिल मिल जाए।मेकर्स को अब ध्यान देना होगा कि वे जिस टॉपिक को पेश कर रहे हैं, उससे भटकें नहीं। नए सिरे से पेश करते समय दोबारा कोई गलती नहीं करनी चाहिए। हमें याद रखना होगा कि हम सच्चाई और वास्तविकता से नहीं भटकेंगे। दिन के अंत में, रचनाकारों और दर्शकों के बीच विश्वास बनाए रखना होता है। इसलिए पन्हा गाने की एडिटिंग के दौरान क्रिएटर्स को बताई गई बातों पर ध्यान से काम करना होगा.अब सेंसर बोर्ड ने पठान के मेकर्स से फिल्म में बदलाव करने को कहा है और इसका खुलासा फिल्म की रिलीज के बाद होगा. क्या दीपिका की भगवा बिकिनी का रंग बदलेगा या सीन एडिट किए जाएंगे या पूरा गाना बदला हुआ नजर आएगा? ये सवाल फिलहाल जेहन में हैं। ये घटना पहले कभी नहीं हुई, कपड़ों की वजह से सिनेमा में बदलाव शुरू हो गए हैं.
हालांकि दीपिका-शाहरुख का बेशरम रंग गाना विवादों में रहा है… गाना चार्टबस्टर्स में सबसे ऊपर है। गाने को दो हफ्ते में ही 150 मिलियन व्यूज मिल गए। अब भी बेशरम रंग गाना ट्रेंड कर रहा है। हालांकि इस गाने पर काफी विवाद भी हुआ था. फिल्म ‘पठान’ का दूसरा गाना ‘जियो पठान’ भी जबरदस्त हिट हुआ।

Advertisement

Related posts

NAVI MUMBAI: पीड़ित की शिकायत दर्ज करने के बजाय थाने में मारपीट , पुलिस अधिकारी के खिलाफ शिकायत दर्ज

Deepak dubey

Use of eco bio trap system to kill mosquitoes: मादा मच्छरों को भरमाकर मारेगी मनपा, इको बायो ट्रैप को मंजूरी, फसेंगे मच्छर, लार्वा होगा नष्ट

Deepak dubey

वाडिया अस्पताल ACCR द्वारा मान्यता प्राप्त होने वाला भारत का पहला अस्पताल

Deepak dubey

Leave a Comment