Joindia
कल्याणखेलठाणेदेश-दुनियामुंबईसिटी

BCCI new policy against sexual harassment: बीसीसीआई ने क्रिकेट में यौन उत्पीड़न रोकने के लिए नई नीति को दी मंजूरी

Advertisement

मुंबई। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई

Advertisement
) ने 27 मई को अहमदाबाद में एक विशेष बैठक बुलाई है जिसमें यौन उत्पीड़न की रोकथाम नीति के अनुमोदन सहित कई एजेंडा पर चर्चा की जाएगी (BCCI)। यह राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग द्वारा यौन उत्पीड़न रोकथाम अधिनियम के अनुपालन न करने के लिए बीसीसीआई को नोटिस जारी करने के बाद आया है। विशेष रूप से, भारतीय क्रिकेट अथॉरिटी के पास वर्तमान में यौन उत्पीड़न के किसी भी आरोप को देखने के लिए एक समर्पित आंतरिक समिति नहीं है।

बोर्ड ने विश्व कप के मैचों की मेजबानी कर रहे सभी स्टेडियमों का बुनियादी ढांचा बेहतर करने के लिये कोष आवंटित कर दिए हैं। महिला प्रीमियर लीग समिति को यह सुनिश्चित करना होगा कि टूर्नामेंट के लिए विंडो जल्दी से तय कर लिया जाए।

फ्रेंचाइजी के अधिकारी ने बताया की ‘इस साल ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम फरवरी के तीसरे सप्ताह में अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेगी लिहाजा उसके बाद ही महिला प्रीमियर लीग हो सकती है। दीवाली के समय पुरूषों का विश्व कप होना है।’

पांच सूत्री योजना

बीसीसीआई ने यौन उत्पीड़न रोकने के लिए पांच सूत्री कार्यक्रम को मंजूरी दी है। इसके एजेंडे में बुनियादी ढांचे के विकास और अनुदान उप-समिति की स्थापना, राज्य टीमों में फिजियोथेरेपिस्ट और कोच की नियुक्ति के लिए दिशानिर्देश तैयार करना, ‘आईसीसी’ विश्व कप 2023 के लिए कार्य समिति की स्थापना और यौन उत्पीड़न की रोकथाम शामिल है।

Modi govt. 2.0 budget: चुनाव पर नजर, बजट पर दिखा असर, जानिए क्या हुआ सस्ता और क्या महंगा

Advertisement

Related posts

इंफीबीम एवेन्यूज सॉफ्टवेयर स्टार्टअप उद्यम Vishko22 में निवेश करेगी निवेश

Deepak dubey

ganpati visarjan: विसर्जन के दौरान पुलिस की विशेष नजर

Deepak dubey

उत्पादन शुल्क ने पकड़ी गोवा की शराब 

Deepak dubey

Leave a Comment