Joindia
इवेंटकल्याणठाणेबिजनेसमुंबई

हैंडलूम विरासत को सम्मानित कर रहा है ‘देश के धागे’ कैम्पेन द्वारा टाटा-टी प्रीमियम:Tata-Tea Premium Desh Ke Dhaage campaign

Advertisement

मुंबई। टाटा टी के विविधतापूर्ण पोर्टफोलियो का प्रमुख ब्रांड टाटा-टी प्रीमियम स्वतंत्रता दिवस के लिए अपनी #DeshKaGarv पहल के ज़रिए भारत और यहां की कला, संस्कृति और विरासत का जश्न मना रहा है। (Tata-Tea Premium Desh Ke Dhaage campaign

Advertisement
)पिछले साल टाटा-टी प्रीमियम ने भारत के स्वतंत्रता के बाद के 75 वर्षों की यात्रा के महत्वपूर्ण क्षणों का जश्न मनाया था। इस साल टाटा टी प्रीमियम ने अपने ‘देश के धागे’ अभियान के ज़रिए देशवासियों को देश के गौरव के रंगीन और खूबसूरत सफर पर ले जाने की योजना बनाई है। ‘देश के धागे’ अभियान में टाटा टी प्रीमियम भारत की समृद्ध हैंडलूम्स विरासत को सम्मानित कर रहा है। टाटा टी प्रीमियम के लिमिटेड एडिशन पैक कलेक्शन का हर पैक एक शानदार कैनवास है जो भारतीय कारीगरों के अद्वितीय कौशल और कृतियों को प्रदर्शित करता है। महाराष्ट्र की राजसी पैठनी, उत्तर प्रदेश के शानदार बनारसी सिल्क से लेकर तमिलनाडु के बेहद खूबसूरत कांजीवरम, असम के मोहक मुगा सिल्क तक हर हैंडलूम सांस्कृतिक गौरव का प्रतीक है।

पुनीत दास, अध्यक्ष-पैकेज्ड बेवरेजेज़ (भारत और दक्षिण एशिया), टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स ने कहा,“स्वतंत्रता दिवस पर ‘देश का गर्व’ पहल के तहत टाटा टी प्रीमियम देश के निपुण कारीगरों, उनके समर्पण, कौशल और देश की सांस्कृतिक विरासत में उनके योगदान को सम्मानित कर रहा है। इस अभियान में हर भारतीय को हमारे देश के विविध हैंडलूम्स को और देश के गर्व को बुनने वाले धागों को सम्मानित करने के लिए प्रेरित करना चाहते हैं। टाटा टी प्रीमियम का हर घूंट बेहतरीन स्वाद दिलाने के साथ-साथ, ‘देश की चाय’ होने के नाते हम सभी को प्रेम, एकता और गर्व के कप में एक साथ बांधे रखता है।”

भारत की हैंडलूम्स विरासत का जश्न मनाने वाले इन पैक्स की कहानियों को मुलेन लिंटास द्वारा परिकल्पित, दिल छू लेने वाले टीवीसी में एक साथ बुना गया है। भारतीय हैंडलूम्स की पारखी, मशहूर गायिका उषा उथुप ने टीवीसी के गानों को गाया है। भारतीय हैंडलूम्स की विविधता और सुंदरता को दर्शाने वाले इस टीवीसी को देखकर राष्ट्र के प्रति गर्व की भावना से मन भर जाता है। हमारी सांस्कृतिक पहचान को तैयार करने वाले कुशल बुनकरों के प्रति प्यार और सम्मान से टीवीसी की हर फ्रेम भरी हुई है। उत्तर प्रदेश के शानदार बनारसी सिल्क से लेकर पंजाब की खूबसूरत फुलकारी तक, इस फिल्म में बयान की गयी हर कहानी भारतीय हैंडलूम्स को बहुत ही बेहतरीन तरीके से हमारे सामने प्रस्तुत करती है। फिल्म के आखिर में देश की महिमा को बुनने वाले इन धागों का सम्मान करने का आवाहन किया गया है।

इसी अभियान के तहत, देश भर के बुनकरों द्वारा बनाया गया एक विशेष कलेक्शन बिक्री के लिए ओखाई पर उपलब्ध है। उपभोक्ता इसे www.OKHAI.org पर खरीद सकते हैं। इस कलेक्शन की बिक्री से मिलने वाली राशि में से कुछ हिस्सा टाटा टी प्रीमियम कारीगर समुदाय के कल्याण के लिए देगा।

ललित होटल को बम से उड़ाने की धमकी, दो आरोपी गुजरात से गिरफ्तार

MUMBAI : फ्रांसीसी और भारतीय नौसेना ने दिखाया अपने युद्ध कौशल का जलवा

Advertisement

Related posts

एक हत्या को छुपाने के लिए उसने 76 लोगों की कर दी हत्या , आख़िर हुआ क्या?

Deepak dubey

Mumbai: इस मंदिर की तरह हो मुंबादेवी का कायाकल्प

dinu

Killer mother: मां ने दो बच्चों की हत्या कर की आत्महत्या की कोशिश

Deepak dubey

Leave a Comment