Joindia
कल्याणठाणेदेश-दुनियामुंबईसिटी

Central railway: धीमी है रेलवे की चाल, आईआरसीटीसी का अपडेट वर्जन और निजी ऐप से पीछे

Advertisement

मुंबई । (Central railway)केन्द्र सरकार की धीमी चाल से जनता भली-भांति परिचित है। यह सरकार बस अपने बोल बच्चन के लिए जानी जाती है। जब से भाजपा केन्द्र सरकार में आई है तब से सरकारी संस्थाओं का सिर्फ नुकसान ही हुआ है। रेलवे द्वारा यात्रियों के टिकट बुकिंग के लिए आईआरसीटीसी ऐप शुरू किया गया था। जो समय के साथ बदला नही। हालही में रेलवे ने ऐप में एक छोटा अपग्रेड कर ऐप के प्रचार के लिए डेढ़ मिनट का वीडियो जारी किया है।रेलवे के आईआरसीटीसी से पहले शहर के लोकल स्टेशन के बारे में पेटिम देता रहा है यात्रियों को जानकारी

Advertisement

रेलवे हमेशा अपने आउटडेटेड कामों को बढ़ा-चढ़ाकर लोगों के बीच रखता रहा है। मौजुदा समय में रेलवे सिर्फ नेताओं के प्रचार के लिए एक प्लेटफॉर्म मात्र रह गया है। रेलवे द्वारा यात्रियों के टिकट सुविधा के लिए लाया गया ऐप और वेबसाइट “आईआरसीटीसी” को हालही में अपडेट किया गया है। जो काम कई निजी ऐप द्वारा कई महीनों और साल पहले कर दिया गया था। आईआरसीटीसी ऐप के अपडेट वाली खूबियों को गिनवाते हुए एक वीडियो जारी किया गया है, जिसमे यात्रियों को शहर के अगल बगल मौजूद स्टेशन और स्टेशन के बदले नामों खोजने में हो रही दिक्कत को कम करने वाली खूबियों को दर्शाया गया है। आपकी जानकारी के लिए बता दे की ये सुविधा पेटीएम और कई अन्य ऐप में पहले से ही मौजूद है।

कामों में देरी

रेलवे के धीमी गति कार्य से सब वाकिफ है। इसका सीधा नुकसान आईआरसीटीसी के डायरेक्ट साइट और ऐप विजिटर पर पड़ता है। लोगों इसी बजाय किसी थर्ड पार्टी ऐप या वेबसाइट से टिकट बुक करना उचित समझते है। तत्काल टिकट बुकिंग के समय ऐप काम करना बंद कर देता है। यात्री हमेशा टिकट बुकिंग के दौरान खुद को ठगा हुआ महसूस करते है।

Modi govt. 2.0 budget: चुनाव पर नजर, बजट पर दिखा असर, जानिए क्या हुआ सस्ता और क्या महंगा

Advertisement

Related posts

बिहार मित्र मंडल द्वारा मनाया गया आजादी अमृत महोत्सव

Deepak dubey

MPSC: छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़! कांग्रेस ने लगाए गंभीर आरोप

Neha Singh

INS Vikrant का विक्रम, पहले जेट फाइटर ने की लैंडिंग

Deepak dubey

Leave a Comment