Joindia
मुंबई

big news! Documents worth 150 crores in the hands of ED, will Thackeray Group’s problems increase?:बड़ी खबर! ईडी  के हाथ लगे 150 करोड़ की संपत्ति के दस्तावेज, बढ़ेगी ठाकरे ग्रुप की मुश्किलें?

Advertisement

मुंबई | ईडी ने कल युवा सेना प्रमुख आदित्य ठाकरे (Aditya Thackeray ) के सहयोगी और ठाकरे गुट के सचिव सूरज चव्हाण और सांसद संजय राउत(MP Sanjay raut ) के सहयोगी सुजीत पाटकर ( Sujit Patkar ) के घरों पर छापेमारी की। ईडी(ED) के अधिकारी सुबह 9 बजे सूरज चव्हाण के घर में दाखिल हुए थे. अधिकारियों ने दिनभर सूरज चव्हाण के घर की तलाशी ली. ईडी के अधिकारियों ने सूरज चव्हाण के घर की 17 घंटे तक तलाशी ली. इसके अलावा ईडी ने कल दिन में कई जगहों पर छापेमारी की. इस जांच में जानकारी सामने आई है कि ईडी अधिकारियों के हाथ अहम दस्तावेज लगे हैं.

Advertisement
(big news! Documents worth 150 crores in the hands of ED, will Thackeray Group's problems increase?)

ईडी को वास्तव में क्या हुआ?
ईडी ने कल की छापेमारी में 150 करोड़ रुपये की संपत्ति के दस्तावेज जब्त किये हैं. साथ ही 15 करोड़ की एफडी के दस्तावेज भी ईडी के हाथ लगे हैं. इस कार्रवाई में ईडी अधिकारियों ने करीब ढाई करोड़ रुपये की नकदी और आभूषण जब्त किए हैं. इस ऑपरेशन में ईडी अधिकारियों को अहम जानकारी मिली है.

ईडी के हाथ लगी सूरज चव्हाण की चैट
दिलचस्प बात यह है कि इस मामले में नई जानकारी सामने आई है. सूरज चव्हाण की व्हाट्सएप चैट ईडी के हाथ लग गई है. सूरज चव्हाण की सुजीत पाटकर, राजीव सालुंखे, संजय शाहा से हुई चैट ईडी को सौंप दी गई है. ईडी को शक है कि चव्हाण को लाइफलाइन कंपनी से ठेका मिला था.

आख़िर मामला क्या है?
बीजेपी नेता किरीट सोमैया ने आरोप लगाया था कि कोरोना संकट के दौरान सुजीत पाटकर की लाइफलाइन कंपनी को गैरकानूनी ठेका दिया गया. उन्हीं आरोपों की जांच ईडी कर रही है. इस मामले में ईडी ने कल 16 जगहों पर छापेमारी की. इसमें तत्कालीन मनपा उपायुक्त भी शामिल हैं. ईडी के इस दुस्साहस से ठाकरे ग्रुप मुश्किल में है. आज भी ईडी की लड़ाई जारी है.

ईडी ने अब इस मामले की जांच का मोर्चा मुंबई मनपा  पर स्थानांतरित कर दिया है। ईडी के अधिकारी आज पूछताछ के लिए मुंबई मनपा  कार्यालय में दाखिल हुए। उन्होंने मनपा  के केंद्रीय क्रय विभाग के कार्यालय का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने केंद्रीय खरीद विभाग के दो अधिकारियों से पूछताछ की.इस बीच, ईडी की छापेमारी के बाद सूरज चव्हाण ने मीडिया को प्रतिक्रिया दी. “ईडी के अधिकारियों ने पूरे घर की तलाशी ली। उन्होंने मेरा मोबाइल फोन भी ले लिया है. सूरज चव्हाण ने कहा कि जांच एजेंसी सारी जांच करेगी और मुझे पूछताछ के लिए बुलाएगी. उधर, ईडी की जांच के बाद आदित्य ठाकरे ने सूरज चव्हाण से मुलाकात की है. उन्होंने सूरज जांच मामले में बीजेपी और शिंदे गुट की कड़ी आलोचना की है.

Hydraulic car parking: हाइड्रोलिक कार पार्किंग से हो जाए सावधान,ले रही हैं जान!, मई महीने में दो घटनाए

Advertisement

Related posts

उत्तर भारतीय नेताओ ने उद्धव ठाकरे के उपस्थिति में बांधा शिवबंधन

Deepak dubey

MUMBAI : मृत महिला जिंदा पहुंची पुलिस स्टेशन , खुद को जिंदा होने की दर्ज कराई शिकायत

Deepak dubey

2 साल से लंबित नित्यानंद संस्थान के ट्रस्टी चयन की जानकारी देने से ठाणे न्यायालय का इनकार

Deepak dubey

Leave a Comment