Joindia
कल्याणठाणेमुंबईराजनीति

जो अपने घर में मंगलसूत्र को गरिमा नहीं दे सकता, उसे दूसरों के मंगलसूत्र पर पंताइत करने की नहीं है जरूरत, संजय राऊत का मोदी पर जोरदार हमला

Advertisement
Advertisement

मुंबई। शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) नेता व सांसद संजय राऊत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जोरदार हमला बोलते हुए कहा कि जिस व्यक्ति ने अपने घर के मंगलसूत्र को गरिमा नहीं दे सकता, उसे दूसरों के मंगलसूत्र पर पंचाइत करने की कोई जरूरत नहीं। मोदी ने राजस्थान की सभा में कांग्रेस पर निशाना साधाते हुए तंज भरे लहले में कहा था कि कांग्रेस माताओं-बहनों का मंगलसूत्र भी बचने नहीं देगी। इस पर पूछे गए सवालों का सांसद राऊत जवाब दे रहे थे।

मीडिया से बात करते हुए संजय राऊत ने कहा कि कांग्रेस नहीं मोदी के राज्य में महिलाओं के मंगलसूत्र गिरवी रखी गई और लूटे गए। मोदी द्वारा लाई गई नोटबंदी के कारण लाखों महिलाओं को मंगलसूत्र गिरवी रखकर अपना घर चलाना पड़ा। लॉकडाउन के कारण हजारों, लाखों नौकरियां चली गईं। उस समय महिलाओं को मंगलसूत्र बेचकर अपना घर चलाना पड़ता था। मणिपुर में कितनी महिलाओं के मंगलसूत्र छिन गए? जंतर-मंतर पर महिला एथलीटों के मंगलसूत्र पर हाथ रखा गया। क्या मोदी को यह याद नहीं है? संजय राऊत ने कहा कि इन सबके लिए मोदी जिम्मेदार हैं और मोदी की वजह से ही देश में महिलाओं के मंगलसूत्र पर भयानक संकट आया है।

पीछे की तरफ पैर मोड़ भागे थे अमित शाह और उनके लोग

शिवसेना पक्षप्रमुख उद्धव ठाकरे पर टिप्पणी करनेवाले अमित शाह की भी सांसद संजय राऊत ने खबर ली। उन्होंने कहा कि जब देश में कांग्रेस की सरकार थी, तब शिवसेना राम मंदिर आंदोलन में उतरी थी। उस वक्त अमित शाह और उनके लोग पीछे की तरफ पैर मोड़कर भागे थे, ये सब जानते हैं। वे बाबरी मस्जिद गिराने की जिम्मेदारी लेने को भी तैयार नहीं थे। शाह की पार्टी के नेता सुंदरसिंह भंडारी ने कहा कि घटना का संबंध भाजपा से नहीं, बल्कि शिवसेना से है। उस समय शिवसेना प्रमुख बालासाहेब ठाकरे ने निडर होकर कहा था कि अगर ये कृत्य शिवसैनिकों ने किया है, तो मुझे उन पर गर्व है। तब अमित शाह कहां थे? क्या राजनीति में ऐसा होता है? यह सवाल पूछते हुए संजय राऊत ने कहा कि गोधराकांड करने जितना अयोध्याकांड करना आसान नहीं थी।

चार जून के बाद सत्ता में नहीं रहेगी मोदी की पार्टी

संजय राऊत ने कहा कि नरेंद्र मोदी चुनाव हार जाएंगे और चार जून के बाद मोदी की पार्टी सत्ता में नहीं रहेगी। देश में लगभग 70 वर्षों में से 50 वर्षों तक कांग्रेस के ही प्रधानमंत्री रहे। देश को पंडित नेहरू, लाल बहादुर शास्त्री, इंदिरा गांधी, राजीव गांधी, नरसिम्हा राव जैसे सर्वश्रेष्ठ प्रधानमंत्री मिले। इन सभी प्रधानमंत्रियों ने देश का निर्माण किया, जबकि मोदी इसे बेचने और नीलाम करने का काम कर रहे हैं। संजय राऊत ने कहा कि इसके साथ ही शिंदे और अजीत पवार गुट से कोई सांसद नहीं चुना जाएगा। सांसद राऊत ने यह भी दावा किया कि चार जून के बाद शिंदे और अजीत पवार गुट राज्य की राजनीति से पूरी तरह विलुप्त हो जाएंगे।

Advertisement

Related posts

जेएनपीए बंदरगाह पर सड़ रहा प्याज; 200 कंटेनरों में रखा 4 हजार टन सड़ने लगा

Deepak dubey

‘लव जिहाद’, ‘लॅण्ड जिहाद ‘और ‘धर्मांतरण’ के विरोध हिंदू जनजागृति समिति का मोर्चा

Deepak dubey

Corona Vaccination Portal: कोविन’ का डेटा लीक, टेलीग्राम पर हजारों भारतीयों की जानकारी

Deepak dubey

Leave a Comment