Joindia
क्राइमकल्याणठाणेदेश-दुनियानवीमुंबईपालघरफिल्मी दुनियाबंगलुरूमीरा भायंदरमुंबईराजनीतिरोचकसिटीहेल्थ शिक्षा

मुंबई में 26/11 जैसे हमले की धमकी मामले में आया दोहा और पाकिस्तान का कनेक्शन, यूपी के 4 लोगों से भी पूछताछ

Advertisement

 

मुंबई।मुंबई ट्रैफिक पुलिस (Mumbai Traffic Police) को 26/11 जैसे आतंकी हमले की धमकी मामले में क्राइम ब्रांच को अनीश नाम के व्यक्ति पर शक है जो कि दोहा में रह रहा है।एक अधिकारी ने ABP न्यूज़ को बताया कि जिस फोन नंबर से मैसेज आया वो पाकिस्तान का है, जबकि जिस आईपी एड्रेस का इस्तेमाल कर इंटरनेट से व्हाट्सएप मैसेज भेजा गया वो IP किसी दूसरे देश का है। सूत्रों ने जानकारी दी कि जांच के बारे में सभी जानकारी उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) को दी गई है।आपको बता दें कि फडणवीस के पास गृह मंत्रालय भी है इसलिए उन्हें अधिकारियों द्वारा आतंकी हमले की जांच को लेकर सब बताया जा रहा है।

Advertisement

सात फोन नंबर यूपी के बिजनौर के

 

सूत्रों ने बताया कि क्राइम ब्रांच ने व्हाट्सएप को पत्र लिखा है, ताकि रियल टाइम IP एड्रेस निकाला जा सके और यह पता लगे कि कौन से देश में बैठकर इस तरह के मैसेज किए गए हैं।जांच में यह भी सामने आया कि जिन सात फोन नंबर का जिक्र किया गया, वो यूपी के बिजनौर के है।जिसमें से 4 लोगों को खोजकर मुंबई पुलिस ने पूछताछ की और बाकी के तीन नंबर लंबे समय से इस्तेमाल में नहीं है। सूत्रों ने बताया कि पुलिस टेलीकॉम कंपनी से नंबरों की जानकारी मांगी है. पुलिस के बड़े अधिकारी ने बताया कि हमने जिस एक शख्स को वसई में हिरासत में लिया और पूछताछ की उससे अभी तक कोई भी संदेहास्पद बातें सामने नहीं आई है, लेकिन जब तक जांच पूरी नहीं हो जाती तब तक कोई भी थ्योरी रूल आउट नहीं कर सकते।

यूपी और हरियाणा से जुड़े तार

सूत्रों ने यह भी बताया कि क्राइम ब्रांच UP ATS के साथ मिलकर इस मामले की जांच कर रही है। मुंबई क्राइम ब्रांच की एक टीम उत्तर प्रदेश भी गई है जहां पर यूपी एटीएस द्वारा पकड़े गए दो लोगों से क्राइम ब्रांच पूछताछ करेगी। इसके अलावा एक टीम हरियाणा गई है जहां चौथे शख्स को पकड़ा गया है। ये वो चार लोग जिन्हें अलग- अलग जगह से पकड़ा गया, जिनके नंबर अज्ञात शख्स ने ट्रैफिक कंट्रोल के व्हाट्सएप नंबर पर साझा किया था।सूत्रों ने आगे बताया कि मुंबई क्राइम ब्रांच केंद्रीय एजेंसियों के साथ भी मिलकर काम कर रही है ताकि पता लगाया जा सके कि कतर के दोहा में बैठा अनीश कौन है?

Advertisement

Related posts

MURDER: गुटखा के पैकेट ने खोला हत्या का राज, नाबालिग के साथ दुष्कर्म कर हत्या को दिया अंजाम

Deepak dubey

पाकिस्तानी नंबर से मुंबई पुलिस को मिली धमकी, ‘ 26/11 जैसा हमला करने की धमकी

Deepak dubey

Menstrual blood sale: बहू के माहवारी का खून 50 हजार में बेचता था, शौक से लोग खरीदते थे

dinu

Leave a Comment