Joindia
क्राइममुंबईराजनीतिसिटी

26/11 के अहम गवाह ने सरकार से घर की मांग को लेकर पहुंची हाई कोर्ट

Advertisement
Advertisement

मुंबई । 26/11 के आतंकवादी हमलों में बचने वाली सबसे कम उम्र की युवती एवं हमलों की प्रत्यक्षदर्शी देविका रोटावन ने आवास के मांग की अनुरोध को लेकर हाई कोर्ट का रूख किया है। महाराष्ट्र सरकार द्वारा मकान की अर्जी खारिज किए जाने के बाद रोटावन ने हाई कोर्ट का रुख किया है।

यह दूसरी बार है जब रोटावन उच्च न्यायालय पहुंची हैं। इससे पहले 2020 में उन्होंने इसी प्रकार की एक अन्य याचिका दाखिल की थी। अक्टूबर 2020 में उच्च न्यायालय ने महाराष्ट्र सरकार को देविका की याचिका पर गौर करने और उचित आदेश जारी करने के निर्देश दिए थे। उनकी उम्र इस वक्त 23 वर्ष है।महिला की ओर से पिछले माह दाखिल की गई नई याचिका में कहा गया कि सरकार ने उसकी अर्जी खारिज कर दी है, जिसके कारण वह हाई कोर्ट में दूसरी बार याचिका दाखिल कर रही है।गुरुवार को याचिका जब सुनवाई के लिए न्यायमूर्ति एस वी गंगापुरवाला एवं न्यायमूर्ति एम एस कर्णिक की खंडपीठ के समक्ष आई तो महाराष्ट्र सरकार की ओर से पेश अतिरिक्त सरकारी वकील ज्योति चव्हाण ने कहा कि अक्टूबर 2020 के आदेश की अनुपालना में रोटावन को 13.26 लाख रुपये मुआवजे के तौर पर दिए गए थे।केन्द्र सरकार की ओर से पेश वकील आर बुबना ने कहा कि रोटावन को सरकार की नीति के अनुसार हमलों के बाद दस लाख रुपये मुआवजे के तौर पर दिए गए थे। उन्होंने कहा कि याचिकाकर्ता अधिकार के तौर पर और मांग नहीं कर सकती। चूंकि रोटावन के लिए कोई वकील उपलब्ध नहीं था इसलिए पीठ ने मामले की सुनवाई 12 अक्टूबर तक के लिए स्थगित कर दी।

 

Advertisement

Related posts

shiv sena: महाराष्ट्र में लोकतंत्र…संविधान कोल्हू में पेर कर बारात चली ‘घाना’ – संजय राऊत

Deepak dubey

valentine’s day CRIME: वेलेंटाइन’डे पर प्रेमिका की हत्या , शव को छुपाया बेड के अंदर

Deepak dubey

पुणे में प्रधानमंत्री मोदी: मेट्रो समेत आधा दर्जन प्रोजेक्ट्स का करेंगे उद्घाटन, PM को पहनाई जाएगी सोने और अमेरिकन डायमंड से बनी पगड़ी

cradmin

Leave a Comment