Joindia
कल्याणठाणेदेश-दुनियामुंबईशिक्षाहेल्थ शिक्षा

Toprankars: ठाणे स्टूडेंट बनेंगे ‘टॉपरैंकर्स’, मिलेगा डिजिटल एजुकेशन प्लेटफॉर्म

Advertisement

ठाणे। भारत के प्रमुख डिजिटल शिक्षा (top digital education platform) प्लेटफार्म ‘टॉपरैंकर्स’ (toprankars) ने देश के वित्तीय राजधानी मुंबई मे अपने कार्यक्षेत्र को विस्तारित करते हुए नया केंद्र शुरू किया है। नवी मुंबई के सानपाड़ा (navi mumbai sanpada) में टॉपरैंकर्स केंद्र सफल होने के बाद मुंबई (mumbai) में केंद्र शुरू किया गया। अब ठाणे में भी उसकी शुरुआत की गई है। यह संस्थान मेडिकल और इंजीनियरिंग (medical and engineering’s) के डोमेन के बाहर गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने और करियर बनाने के लिए मंच की प्रतिबद्धता को रेखांकित करता है। नया सेंटर गोखले रोड पर ठाणे स्टेशन के पास है, जहां कई कोचिंग सेंटर और बड़े स्कूलों है। यह मुंबई के छात्रों को उनकी पढ़ाई में बहुत मददगार साबित होगा।

Advertisement

केंद्र प्रमुख परीक्षाओं की तैयारी के लिए विशेष प्रोग्राम प्रदान करता है, जैसे CLAT, AILET, IPMAT, और CUET। इससे छात्रों को व्यक्तिगत प्रशिक्षण और सहायता मिलती है, जिससे उन्हें उनकी पढ़ाई में उत्कृष्टता प्राप्त करने और उनके करियर लक्ष्यों को पूरा करने में मदद मिलती है। नए केंद्र मे पुस्तकालय, विस्तृत मेंटरिंग सत्र, पढ़ाई के कमरे, और आधुनिक कक्षाएं हैं जो छात्रों को व्यक्तिगत ध्यान और बेहतर सीखने का माहौल देगा।

टॉपरैंकर्स के संस्थापक और सीईओ गौरव गोयल ने बताया कि टॉपरैंकर्स का मुंबई में विस्तार यह दिखाता है कि हम छात्रों की अच्छी पढ़ाई को प्राथमिकता देते हैं और उनके सपनों को पूरा करने में मदद करने के लिए पूरी तरह से समर्थ हैं। हम मानते हैं कि सही मार्गदर्शन और मेहनत के साथ छात्र बड़े लक्ष्य प्राप्त कर सकते है। हमारा नया केंद्र नई तकनीकों से भरपूर है और इसे एक अनुभवी टीम चलाती है। हमारा लक्ष्य है कि छात्र अपनी पूरी क्षमता को उन्नत कर के और विभिन्न प्रतिस्पर्धी परीक्षाओं में उत्कृष्टता हासिल करें।

टॉपरैंकर्स को कुशल विशेषज्ञों की अपनी टीम पर गर्व है जो कई प्रतिस्पर्धी परीक्षाओं में सफल होने के लिए आवश्यक ज्ञान और कौशल के साथ छात्रों को सशक्त बनाने के लिए समर्पित हैं। केंद्र का नेतृत्व केंद्र प्रमुखों द्वारा किया जाएगा, जिनमें मेघना साबू और कपिल सभरवाल शामिल हैं। साथ में, वे अपनी भूमिकाओं के लिए बड़ी मात्रा में विशेषज्ञता और प्रतिबद्धता लाते हैं, यह आश्वासन देते हुए कि छात्रों को बेहतर कोचिंग और मार्गदर्शन प्राप्त होगा।

इस प्लेटफ़ॉर्म की एक अच्छी बात है कि छात्रों को प्रमुख प्रवेश परीक्षाओं में शानदार परिणाम प्राप्त करने में मदद करता है। इसने कुछ महत्वपूर्ण उपलब्धियाँ हासिल की है। जैसे MPCJ 2023 परीक्षा में AIR 2, 5, 6, और 7 रैंक होल्डर्स, CLAT 2023 परीक्षा में AIR 1, 2, और 3 रैंक होल्डर्स, IPMAT Indore 2023 में AIR 3, 5, 7, NID M. DES prelims और NID B. DES 2023 में AIR 3, 7, और 8 होल्डर्स। इसके अलावा, टॉपरैंकर्स के 650 से अधिक छात्रों ने CUET UG 2023 परीक्षा में 100 प्रतिशत स्कोर प्राप्त किए।

केंद्र प्रमुख मेघना साबू ने बताय कि हमारा मुंबई केंद्र सिर्फ पढ़ाई का संस्थान नहीं है; यह एक ऐसा संस्थान है जो प्रतिभा और शैक्षिक उत्कृष्टता को बढ़ावा देने के लिए है। टॉपरैंकर्स पर हमारे पास सफलता का बहुत अच्छा रिकॉर्ड है।

टॉपरैंकर्स के बारे में
टॉपरैंकर्स भारत का सबसे बड़ा डिजिटल परामर्श और परीक्षा की तैयारी का प्लेटफ़ॉर्म है जो इंजीनियरिंग और मेडिकल के पार करियर के लिए सबसे पसंदीदा है। इस प्लेटफ़ॉर्म का लक्ष्य 10+2 के बाद लाभकारी करियर विकल्पों के लिए जागरूकता बढ़ाने और सफलता दर को बढ़ाने का है। इसकी कुशल टीम हर छात्र को प्रबंधन, CUET, कानून, न्यायपालिका, और डिज़ाइन और आर्किटेक्चर प्रवेश की तैयारी कर रहे हर छात्र को प्रवृत्ति सेट करने वाले शिक्षण दृष्टिकोण और 360-डिग्री समर्थन प्रदान करती है।

FIITJEE: प्रतिस्पर्धात्मक परीक्षाओं से बढ़ेंगी शैक्षणिक क्षमता और संभावनाएं

Advertisement

Related posts

पुरानी रंजिश में दोस्त को उतारी मौत के घाट

Deepak dubey

महाराष्ट्र में बड़ा राजनीतिक फैसला: OBC आरक्षण विधेयक विधानसभा में पास, MP पैटर्न पर इलेक्शन करवाने के कई अधिकार राज्य सरकार ने अपने हाथ में लिए

cradmin

स्कूल के पास बच्चियों को देख अश्लील हरकत करने पर आरोपी गिरफ्तार

Deepak dubey

Leave a Comment