Joindia
शिक्षा

FIITJEE: प्रतिस्पर्धात्मक परीक्षाओं से बढ़ेंगी शैक्षणिक क्षमता और संभावनाएं

Advertisement

मुंबई: बच्चों की शैक्षणिक क्षमता और संभावनाओं को बढ़ाने के लिए फिटजी (FIITJEE) परीक्षाओं का सहारा ले रहा है। इसके तहत बिग बैंग एज टेस्ट को शुरू किया गया। बताया गया है कि इसकी मदद से छात्रों को करियर को लेकर सही फैसला लेने में मदद करेगा। बीते दिनों फिटजी ने ऑफलाइन मोड में टेस्ट आयोजित किया, जिसमें 5वीं से 12वीं तक के छात्रों ने हिस्सा लिया। मुंबई सेंटर के मैनेजिंग पार्टनर और प्रमुख मोहित सरदाना ने कहा कि फिटजी ने निस्संदेह प्रतिस्पर्धी परीक्षा की तैयारी के क्षेत्र में एक मानक स्थापित किया है। फिटजी द्वारा प्रदान की गई फैकल्टी, पाठ्यक्रम और निरंतर प्रेरणा अनगिनत छात्रों को उनके सपने हासिल करने में सहायक रही है।

Advertisement

जल्दी जुड़ने के फायदे –

अप्रैल 2024 से शुरू होने वाले सत्र के लिए छात्रों को सबसे कम शुल्क का भुगतान करना होगा। उन्हें ऑफ़लाइन और लाइव ऑनलाइन कक्षाओं दोनों के माध्यम से ब्रोशर में सूचीबद्ध शैक्षणिक मार्गदर्शन प्राप्त होगा। इसके अलावा, अपनाई गई प्रक्रिया का अनुभव करके छात्रों और उनके माता-पिता को यह आश्वासन दिया जाएगा कि वे दुनिया के सर्वश्रेष्ठ शैक्षणिक संस्थान में हैं। फिटजी ने आईआईटी-जेईई के लिए पहला आईक्यू टेस्ट बनाया और अब विभिन्न लक्ष्यों और कक्षाओं के लिए परीक्षण प्रदान करता है।

FIITJEE मुंबई सेंटर के मैनेजिंग पार्टनर और प्रमुख मोहित सरदाना ने कहा, “फिटजी ने निस्संदेह प्रतिस्पर्धी परीक्षा की तैयारी के क्षेत्र में एक स्वर्ण मानक स्थापित किया है। युवा दिमाग को सफलता के लिए आकार देने में संस्थान का अद्वितीय समर्पण सराहनीय हैं। संस्थान द्वारा प्रदान की गई असाधारण फैकल्टी कठोर पाठ्यक्रम और निरंतर प्रेरणा अनगिनत छात्रों को उनके सपने हासिल करने में सहायक रही है। फिटजी की उत्कृष्टता की विरासत इच्छुक छात्रों को उज्ज्वल भविष्य के लिए प्रेरित और मार्गदर्शन करती रहती है।”

दिशा और सुशांत की मौत को लेकर आदित्य ठाकरे की करे जांच   , मुंबई  हाई कोर्ट में जनहित याचिका दायर

उन्होंने कहा कि चूंकि गहरी समझ और विश्लेषणात्मक कौशल किसी भी करियर और जीवन में सफलता की कुंजी हैं, फिटजी का बिग बैंग एज टेस्ट छात्रों को उनके विश्लेषणात्मक कौशल, इंजीनियरिंग के लिए आईक्यू, योग्यता और सामान्य रूप से विभिन्न क्षेत्रों में अन्य पुरस्कृत करियर का मूल्यांकन करने का सुनहरा मौका प्रदान करता है। बिग बैंग एज टेस्ट के माध्यम से, जल्दी शामिल होने वाले शैक्षणिक लाभों के लिए कक्षाएं दिसंबर 2023 से शुरू होंगी और ऑफ़लाइन और ऑनलाइन दोनों तरीकों से आयोजित की जाएंगी, यह सुनिश्चित करते हुए कि छात्र अपनी तैयारी का एक भी दिन बर्बाद न करें,

Voiture joindia

फिटजी ग्रुप के निदेशक आर एल त्रिखा कहते हैं। कि फिटजी छात्रों को बिग बैंग एज टेस्ट के लक्ष्य उन्मुख, महत्वपूर्ण और व्यापक परीक्षण और विश्लेषण रिपोर्टिंग प्रणाली के साथ अन्य संस्थानों द्वारा आयोजित विभिन्न परीक्षाओं के परीक्षण पैटर्न, परीक्षण अवधि और परीक्षण पत्रों की गुणवत्ता का तुलनात्मक मल्यांकन करने के लिए प्रोत्साहित करता है। इससे छात्र अंतर पहचानने में सक्षम होंगे।

किसी भी अन्य FIITJEE प्रवेश परीक्षा की तरह, यह भी एक छात्र विवरण www.bigbangedge.com पर उपलब्ध हैं।

बॉलीवूड मशहूर अभिनेता विवेक ओबेरॉय से करोड़ों की ठगी ,फिल्म निर्माता संजय शाह गिरफ्तार

Advertisement

Related posts

MUMBAI : फॉर्मूला ग्रुप और शिखर एनजीओ की अच्छी पहल , धारावी के बच्चों में बांटी गई क्रिसमस की खुशियां

Deepak dubey

MUMBAI UNIVERSITY: छात्रों पर पड रहा है मुंबई विश्वविद्यालय के प्रभारी कामकाज का फटका, आज है कला विभाग की परीक्षा, 

Deepak dubey

Higher secondary paper leak : 12वीं पेपर लीक मामले में पांच गिरफ्तार,मुख्य आरोपी की तलाश

Deepak dubey

Leave a Comment