Joindia
कल्याणक्राइमदेश-दुनियामुंबई

Smuggling of foreign cigarettes in air cargo: बेडशीट की आड़ में एयर कार्गो में विदेशी सिगरेट की तस्करी; 16 लाख की विदेशी सिगरेट जब्त

Advertisement

मुंबई। राजस्व खुफिया निदेशालय (Directorate of Revenue Intelligence) ने एयर कार्गो के जरिए बेडशीट के नाम पर विदेशी सिगरेट (Smuggling of foreign cigarettes in air cargo) की तस्करी की कोशिश को नाकाम कर दिया है। इस कार्रवाई में करीब 16 लाख विदेशी सिगरेट जब्त की गई हैं। इनकी कीमत ढाई करोड़ रुपये है। इस मामले में कस्टम ब्रोकर को डीआरआई ने शनिवार को गिरफ्तार कर लिया। इससे पहले डीआरआई ने न्हावा शेवा बंदरगाह पर एक कंटेनर से 6 करोड़ रुपये की सिगरेट जब्त की थी।

Advertisement

गिरफ्तार आरोपी का नाम कालूराम कोकणे है और वह मुंबई के असल्फा गांव इलाके का रहने वाला है। दुबई से एक पार्सल मुंबई के एयर कार्गो कॉम्प्लेक्स में पहुंचा। दस्तावेज़ में बताया गया कि इसमें एक चादर है। शनिवार को सामग्री के निरीक्षण से पता चला कि उनमें विदेशी सिगरेट थीं। मौके से 2 करोड़ 40 लाख रुपये कीमत की 15 लाख 86 हजार 960 सिगरेट जब्त की गईं. उन सिगरेटों की सारी कागजी कार्रवाई सीमा शुल्क दलाल कालूराम कोंकणे के माध्यम से की गई थी। उन्हें डीआरआई ने पूछताछ के लिए बुलाया था। एक कंपनी के आयात-निर्यात नंबर से सिगरेट की तस्करी की गई थी।

दादर में 21 करोड़ के सोने की लूट

मुख्य आरोपी की तलाश जारी है. लेकिन कोकेन को पता था कि बेडशीट के नाम पर सिगरेट की तस्करी की जा रही है. इसलिए उन्होंने प्रति किलोग्राम 100 रुपये अधिक वसूले। जांच में पता चला कि आरोपियों से एडवांस में 70 हजार रुपये मिले थे। बताया गया है कि ये सिगरेट चीन से दुबई और दुबई से मुंबई आती थी। डीआरआई इसकी पुष्टि कर रही है। इस मामले के मुख्य आरोपी के बारे में जानकारी मिल गई है और उसकी तलाश जारी है।

नए साल की पूर्व संध्या से पहले 8 करोड़ की विदेशी सिगरेट जब्त

नए साल की शाम की पार्टियों में ड्रग्स के साथ-साथ विदेशी सिगरेट की भी काफी डिमांड रहती है। इसलिए इनकी भी भारी तस्करी होती है. हाल ही में डीआरआई ने न्हावा शेवा बंदरगाह पर एक कंटेनर से 33 लाख सिगरेट जब्त की थी. इनकी कीमत पांच करोड़ 77 लाख रुपये है। इसके बाद एयर कार्गो से ढाई करोड़ की सिगरेट जब्त की गई है।

Shivsena (UBT): महाराष्ट्र मे भविष्य में दो ही नेता रहेंगे …शरद पवार और उद्धव ठाकरे!, संजय राउत का दावा

Shivsena(UBT) : गद्दारों को राजनीति में दिखाने का समय आ गया है, उद्धव ठाकरे

Advertisement

Related posts

Nerul shutout: नेरुल शूटआउट: बिहार से तीन शूटर गिरफ्तार

Deepak dubey

Firing in Jaipur-Mumbai Express, RPF ASI and 3 passengers killed:जयपुर – मुंबई एक्सप्रेस में गोलीबारी, आरपीएफ के एएसआई और 3 यात्रियों की मौत

Deepak dubey

शराब के नशे में बम धमाके की धमकी,आरोपी को किया गिरफ्तार

Deepak dubey

Leave a Comment