Joindia
कल्याणठाणेदेश-दुनियामुंबईराजनीति

Prime Minister’s visit to Navi Mumbai: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे के लिए नवी मुंबई चकाचक जगमगाया !

Advertisement

मुंबई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विभिन्न विकास कार्यों का उद्घाटन करने के लिए 12 जनवरी को नवी मुंबई आ रहे हैं। इस पृष्ठभूमि में नवी मुंबई मनपा क्षेत्र से महत्वपूर्ण व्यक्तियों का आना-जाना रहेगा। इसलिए मुंबई-पुणे हाईवे के साथ-साथ पाम बीच और ठाणे बेलापुर मार्ग को चकाचक किया गया है। मोदी के स्वागत के लिए सभी सरकारी एजेंसियां तैयार हैं।

Advertisement

नवी मुंबई, पनवेल, उरण नगर निगम, एमएमआरडीए, सिडको आदि के कर्मचारी और अधिकारी पिछले दो दिनों से शिवडी-न्हावा-शेवा ब्रिज के उद्घाटन स्थल से आसपास के क्षेत्र को साफ-सुथरा बनाने के लिए दिन-रात काम कर रहे हैं। नवी मुंबई मनपा के सभी आठ विभागीय सफाईकर्मियों को पिछले दो दिनों से वाशी से सीबीडी और जेएनपीटी मार्गों पर सफाई के लिए तैनात किया गया है। इसके कारण शहर में कुछ जगहों की सफाई में देरी हो रही है

मोदी के हाथों शिवडी-न्हावा-शेवा सागरी सेतु, नवी मुंबई मेट्रो लाइन प्रोजेक्ट 1, खारकोपर-उरण रेलवे जैसी महत्वपूर्ण परियोजनाओं का उद्घाटन किया जाएगा। साथ ही इस दौरान महिला सशक्तिकरण कार्यक्रम भी लॉन्च किया जाएगा इसलिए इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में महिलाएं शामिल होंगी|इस आयोजन के मौके पर सायन-पनवेल हाईवे, जेएनपीटी रोड, ठाणे-बेलापुर रोड, उल्वे नोड के साथ-साथ पनवेल से कार्यक्रम स्थल तक जाने वाली सड़क की सफाई की जा रही है|सड़कों का डामरीकरण, गड्ढे भरना, लेन मार्किंग, डिवाइडरों की पेंटिंग आदि कार्य प्रगति पर हैं। सायन-पनवेल मार्ग और रेती बंदर से जेएनपीटी मार्ग पर बहुत सारा मलबा था, सड़क के दोनों ओर जंगल बन गए थे।इससे सड़क खराब दिख रहे थे लेकिन प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर इस जगह को पूरी तरह साफ किया जा रहा है कुछ जगहों पर सड़क किनारे काफी गंदगी है और सीधे शीट लगाकर इस गंदगी को छिपाने का काम चल रहा है। स्वच्छ भारत अभियान के तहत नवी मुंबई मनपा का नाम खराब नहीं होना चाहिए क्योंकि सायन-पनवेल मार्ग के साथ-साथ इस मार्ग से सटे इलाके में हमेशा गंदगी रहती है। साथ ही लोग इस सड़क की साफ-सफाई को लेकर मनपा से शिकायत न करें, इसके लिए इस मार्ग पर बोर्ड लगा दिए गए हैं कि इस सड़क का रखरखाव और मरम्मत, साफ-सफाई का काम लोक निर्माण विभाग के माध्यम से किया जाता है। लेकिन अब भी सिर्फ प्रधानमंत्री के दौरे के मौके पर नवी मुंबई मनपा द्वारा वाशी से सीबीडी तक हाईवे की साफ-सफाई और कलर किया जा रहा है, ताकि केंद्रीय अधिकारियों और जन प्रतिनिधियों को नवी मुंबई स्वच्छ और सुंदर दिखे।

Advertisement

Related posts

हिंदुस्थान में बिगड़ते जा रहा ब्रेस्ट कैंसर,15 में से एक महिला हैं शिकार

Deepak dubey

Fake encounter: फर्जी एनकाउंटर पर कब लगेगा लगाम, नालासोपारा फर्जी एनकाउंटर मामले मे दो पुलिस कर्मियों की हुई गिरफ़्तारी

Deepak dubey

बिना पैकेट के अधिकारी नहीं देते हैं फायर एनओसी, अनिल परब का गंभीर आरोप, अग्नि प्रतिबंधात्मक नियम कठोर करने की मांग

Deepak dubey

Leave a Comment