Joindia
कल्याणक्राइमदेश-दुनियामीरा भायंदर

Mira road violence : मीरा भायंदर मे अर्ध सैनिक बल तैनात ,दंगाइयों के अवैध निर्माणों पर चला बुलडोजर 

Advertisement

मीरा रोड। ( Mira road violence) रविवार की रात मीरा रोड इलाके में राममूर्ति प्राण प्रतिष्ठा (ram mandir pran pratishtha) के दिन निकाले गए रैली के दौरान  कुछ समाजकंटकों द्वारा हमला को लेकर अंदरखाने मे गड़बड़ होने का अंदेशा जताया जा रहा है । सोमवार को इस घटना को दोहराए जाने के बाद मंगलवार सूबाह से अर्ध सैनिक बल (paramilitary forces) तैनात कर दी गई है इसके साथ ही मीरा भायंदर पुलिस (mira bhayandar police) के तरफ से भी पूरे इलाके मे मार्च किया गया है। इस दौरान पुलिस ने दंगाइयों को सख्त चेतावनी दी है इसके साथ ही मंगलवार शाम को दंगाइयों के अवैध निर्माण पर मनपा के तरफ से बुलडोजर चलाया गया।

Advertisement

बतादे कि अयोध्या में सोमवार को राम मंदिर का उद्घाटन और मूर्ति स्थापना की गई। इसी मौके पर  मीरारोड और भायंदर में रैली  निकाली गई। रैली  रविवार रात करीब 10:30 बजे नया नगर के हैदरी चौक से पहुंचते ही नारे लगाए जाने पर  कुछ उपद्रवियों ने पथराव कर दिया इसमें हमलावरों ने जुलूस में शामिल लोगों के साथ मारपीट की और गाड़ी में तोड़फोड़ की। इसमें चार युवक गंभीर रूप से घायल हो गए हैं और करीब बीस लोगों को मामूली चोटें आई हैं। पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और स्थिति को नियंत्रित किया। नया नगर पुलिस ने  दंगा करने, समाज में विद्वेष पैदा करने और हत्या के प्रयास जैसी विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

पहले से थी हमले की तैयारी 

इस हमले में घायल विनोद जैसवाल ने बताया कि घटना वाली रात पत्नी सोनी जैसवाल के साथ बाहर घूमने गए थे वहां से लौटते समय हमारे कार पर हमला किया गया। कार मे लगे झंडे को तोड़कर नीचे फेंकते हुए अपमान किया गया। उसमे से एक लड़का देखते ही देखते लगभग सैकड़ों लोगों को जमा कर लिया। इसके बाद यह दंगा पूरे इलाके मे फैल गया। हाथों मे डंडे ओर चाकू ओर तलवार लिए युवक अन्य गाड़ियों पर भी हमला करने लगे। इस दौरान उनकी पत्नी पर भी हमला किया गया। उनपर भी चाकू से हमला किया गया। किसी तरह बचाव कर निकले ओर अस्पताल मे उपचार कराने पहुचे। विनोद ने बताया कि उनके पास के कुछ ही दूर पर बबलू गुप्ता ,रिंकी गुप्ता  , ऋतिक गुप्ता पर भी चाकू से हमला किया गया है। यह सब देख कर साफ हो रहा था कि यह पहले से तैयारी मे बैठे थे। पहले से हथियार डंडे की व्यवस्था किए थे।

तीन दिनों तक शहर में अर्धसैनिक बल  तैनात 

शहर मे दो दिनों से शुरू दंगे को देखते हुए मंगलवार को शहर मे अर्ध सैनिक बल और पुलिस फोर्स तैनात किए गए है। अर्ध सैनिक बल और पुलिस के तरफ से शहर भर मे मार्च किया गया। इस दौरान दंगाइयों को चेतावनी दी गई है कि किसी भी तरह से माहौल खराब किए जाने पर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

हैदरी चौक के अतिक्रमण पर चला बुलडोजर

नया नगर मे रैली पर किए गए हमले के बाद शहर भर मे दंगा जैसा माहौल रहा। इस मामले मे  पुलिस ने लगभग 60 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। इसके साथ ही मंगलवार शाम को नया नगर के हैदरी चौक पर किए गए अतिक्रमण पर मनपा के तरफ बुलडोजर चलाया गया। सूत्रों के माने तो यह अतिक्रमण इस दंगे मे शामिल कुछ लोगों द्वारा किए जाने की बात कही जा रही रही है।

यह भी पढ़ें-

Shivsena (UBT): महाराष्ट्र मे भविष्य में दो ही नेता रहेंगे …शरद पवार और उद्धव ठाकरे!, संजय राउत का दावा

BJP vs SHIVSENA: आपके घर मे क्या चल रहा है वह देखे , संजय राउत ने अमित शाह पर कसा तंज 

Advertisement

Related posts

चट्टानों मे तबाह हो गया पूरा गांव, स्कूल मे सोये बच्चों के वजह से हुई जानकारी, लापता लोगो को मृत घोषित करेगी सरकार,जिला अधिकारी ने भेजा प्रस्ताव

Deepak dubey

Traders forced to throw onion in APMC, wet onion coming:एपीएमसी में प्याज फेंकने पर मजबूर व्यापारी, आ रहा भीगा प्याज 

Deepak dubey

शेयर मार्केट के बादशाह राकेश झुनझुनवाला का निधन

dinu

Leave a Comment