Joindia
कल्याणठाणेदेश-दुनियासिटीहेल्थ शिक्षा

कलवा अस्पताल में मरीजों की मौत का मामले की जांच में देरी!, 25 अगस्त बीत जाने के बावजूद पूरी नहीं हुई जाँच, जांच पूरी होने में लगेगा 10 से 12 दिन का समय

Advertisement
Advertisement

ठाणे । कलवा अस्पताल में मरीजों की मौत की वजह का अभी तक खुलाशा नहीं हुआ है। कलवा अस्पताल में एक ही दिन में 18 मरीजों की मौत की वजह क्या थी इसकी जांच अभी तक पूरी नहीं हो पाई है। मुख्यमंत्री ने जांच समिती को 25 अगस्त तक रिपोर्ट पेश करने की डेडलाइन दी थी। मुख्यमंत्री की डेडलाइन डेड होने के बावजूद रिपोर्ट नहीं पेश होने की जानकारी सामने आई हैं। वहीं मनपा सूत्रों के मुताबिक अस्पताल में मरीजों की मौत की जांच अभी अधुरी है। जाँच पूरी होने में लगभग 10 से 12 दिन और लगने की बात कही जा रही है।

बता दें कि ठाणे मनपा द्वारा संचालित कलवा स्थित छत्रपति शिवाजी महाराज अस्पताल में 10 अगस्त को 5 और 13 अगस्त को 12 घंटे के भीतर 18 मरीजों की मौत की घटना घटी थी। अचानक इतने मरीजों की मौत को लेकर मामला गरमा गया था। मरीजों के परिजनों ने मौतों के पीछे अस्पताल के डाक्टरों, नर्स और कर्मचारियों की लापरवाही और समय पर उपचार नहीं करने का आरोप लगाया था। राजनीतिक तौर पर मामला खूब उछाला था। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे सहित कई अन्य मंत्रियों ने मामले को गंभीरता से लेते अस्पताल में भेट दी थी। इसके साथ विपक्षी पार्टियों ने मौतों को लेकर राज्य सरकार और मनपा प्रशासन को जमकर घेरा तथा जोरदार हमला बोला था।

जांच अभी बाकी है.

मुख्यमंत्री के आदेश पर राज्य स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों की एक नौ सदस्यीय जांच समिति का गठन किया गया था और समिति को अस्पताल में मरीजों की मौत की रिपोर्ट 25 अगस्त को देनी थी। सूत्रों के अनुसार मामले की जांच अभी पूरी नहीं हुई है इसलिए अंतिम जांच रिपोर्ट पेश नहीं हो पाई है। वहीं अतिरिक्त 10 से 12 दिन लगने की संभावना व्यक्त की जा रही है।

Advertisement

Related posts

टाटा पॉवर पर साइबर अटैक,कंपनी के सिस्टम प्रभावित

Deepak dubey

Traffic makes effect on health: ट्रैफिक से बढ़ाता है टेंशन!, जाम में फसते ही दिल की तेज धड़कनों के साथ हाई हो जाती है बीपी

Deepak dubey

दबाव तंत्र वाली मिंधे सरकार जल्द गिरेगी, सुषमा अंधारे ने की भविष्यवाणी

vinu

Leave a Comment