Joindia
कल्याणठाणेनवीमुंबईमुंबईशिक्षासिटी

Board paper leak on whatsapp: परीक्षा से पहले वाट्सअप पर पहुंचा गणित का पेपर , बुलढाना के सिंदखेडराज में पेपर हुआ लीक

Advertisement

मुंबई। 10वीं-12वीं की परीक्षा के लिए राज्य माध्यमिक (State secondary) एवं उच्च माध्यमिक(Higher secondary) शिक्षा बोर्ड द्वारा चलाया जा रहा नकलमुक्त अभियान (Copy free campaign) केवल नाम का है, इसका खुलासा हुआ है। एक तरफ परीक्षा के दौरान नकल (Board paper leak on whatsapp) उपलब्ध कराने की घटनाएं हो रही हैं। इसी बीच शुक्रवार को परीक्षा ११ बजे शुरू हुई लेकिन इससे पहले ही बुलढाना के सिंदखेडराज में १२वीं गणित(Maths) के प्रश्नपत्र के दो पन्ने सोशल मीडिया(Social media) पर वायरल हो गए। इस मामले में राज्य शिक्षा बोर्ड(State Board of Education) द्वारा मामले की जांच शुरू की जा चुकी है। साथ ही पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

Advertisement

राज्य शिक्षा बोर्ड ने मामला दर्ज करने का दिया आदेश

इससे पहले 12वीं अंग्रेजी के पेपर में उत्तर प्रिंट होने का मामला सामने आया था। अब जैसे ही गणित का प्रश्नपत्र वायरल हुआ है, बोर्ड की यह गड़बड़ी चर्चा का विषय बन गई है। यह पेपर लीक बुलढाणा के सिंदखेड़ाराजा में हुआ है। लेकिन यह पता नहीं चल पाया है कि प्रश्न पत्र किस परीक्षा केंद्र से वायरल हुआ था। इस संबंध में सिंदखेड़ाराजा तालुका के साखर खेड़ पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है। बुलढाणा में गटशिक्षा अधिकारी गावड़े ने गणित का पेपर लीक होने की पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। परीक्षा से पहले पेपर लीक होते ही पूरे जिले में हड़कंप मच गया। इस पेपर को किसने लीक और इसके पीछे कौन है, इसकी जांच की जा रही है।

Modi govt. 2.0 budget: चुनाव पर नजर, बजट पर दिखा असर, जानिए क्या हुआ सस्ता और क्या महंगा

MUMBAI : फ्रांसीसी और भारतीय नौसेना ने दिखाया अपने युद्ध कौशल का जलवा

Advertisement

Related posts

लोकसभा में मिली उनके गुट को मान्यता – मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे

Deepak dubey

CRIME: निकाह के लिए अपनाया था इस्लाम, 14 साल बाद हथौड़े से मारकर पत्नी को उतारा मौत के घाट, डराने के लिए बनाई बैटरी से बम

Deepak dubey

NAVI MUMBAI: दीघा रेलवे स्टेशन पर सुविधाओं को लेकर रेल राज्य मंत्री दानवे के साथ  बैठक

Deepak dubey

Leave a Comment