मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के आवास मालाबार हिल के नंदनवन बंगले में शनिवार शाम करीब छह बजे समीक्षा हुई। बैठक में बीएमसी आयुक्त इकबाल सिंह चहल ने शिंदे को प्रेजेंटेशन दिया। बीएमसी के तरफ से बताया गया कि मुंबई की सड़कों के सीमेंट कंक्रीटीकरण का काम अगले दो साल में पूरा कर लिया जाएगा
Joindia
Uncategorizedमुंबईराजनीति

मुंबईकरो को गड्ढों से मिलेगी आजादी, बीएमसी ने सीएम शिंदे को दिया प्रेजेंटेशन

Advertisement
Advertisement

मुंबई ।मुंबईकरो को अगले दो वर्षो में गड्ढों से आजादी मिलने वाली हैं।बीएमसी ने शनिवार को अगले दो वर्षों के भीतर मुंबई वासियों को गड्ढों से मुक्त सड़कें उपलब्ध कराने का वादा किया। यह दावा मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे द्वारा बीएमसी के सड़क कार्यों की स्थिति की समीक्षा के बाद आया है।

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के आवास मालाबार हिल के नंदनवन बंगले में शनिवार शाम करीब छह बजे समीक्षा हुई। बैठक में बीएमसी आयुक्त इकबाल सिंह चहल ने शिंदे को प्रेजेंटेशन दिया। बीएमसी के तरफ से बताया गया कि मुंबई की सड़कों के सीमेंट कंक्रीटीकरण का काम अगले दो साल में पूरा कर लिया जाएगा और सड़कों को गड्ढा मुक्त कर दिया जाएगा।इसमें कहा गया है कि वर्तमान में 2,200 करोड़ रुपये की लागत से 2022-23 के लिए 236 किलोमीटर सड़कों के सीमेंट कंक्रीटिंग का काम किया गया है।बयान में कहा गया है कि जहां अगले दो साल के लिए 400 किलोमीटर सड़कों पर काम प्रस्तावित है, वहीं 989.84 किलोमीटर सड़कों के सीमेंट कंक्रीटीकरण का काम पूरा हो चुका है।

इन तकनीकों के इस्तेमाल कर भरे जाएंगे गड्ढा

पत्रकारों से बात करते समय मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि हमने अगले दो वर्षों में मुंबई को गड्ढा मुक्त करने के लिए एक कार्यक्रम तैयार किया है।अगले दो साल में मुंबई की सभी सड़कों को पक्का कर दिया जाएगा। सड़कों के मध्य और किनारे पर सोक पिट का निर्माण किया जाएगा ताकि बारिश का पानी सड़क से बह सके। उन्होंने कहा कि बीएमसी हर साल गड्ढों को भरने के लिए कोल्ड मिक्स का इस्तेमाल कर रही है, जो अब बंद हो रहा है, जिससे दुर्घटनाएं हो रही हैं।शिंदे ने कहा कि यह तय किया गया है कि गड्ढों की मरम्मत उन्नत इको पॉलीमर तकनीकों और रैपिड सेटिंग कंक्रीट से की जाएगी. इससे यह सुनिश्चित होगा कि गड्ढों के कारण गणपति मंडलों को परेशानी नहीं होगी, बीएमसी प्रमुख आईएस चहल ने मुझे आश्वासन दिया है।मुख्यमंत्री को प्रस्तुतीकरण के दौरान, चहल ने कहा कि सड़क कार्यों के लिए नवीनतम निविदाओं में नव निर्मित सड़कों पर नियमित अंतराल पर सोक पिट के निर्माण की मांग है, ताकि बारिश का पानी जमा न हो।

Advertisement

Related posts

उत्पादन शुल्क ने पकड़ी गोवा की शराब 

Deepak dubey

डॉक्टर है या हैवान: भंडारा में साथ काम करने वाले कर्मचारी को डॉक्टर ने लात-घूसों से पीटा, धारदार हथियार से किया हमला

cradmin

महाराष्ट्र में भीषण दुर्घटना: नासिक में धार्मिक कार्यक्रम से लौट रहा टेम्पो हुआ दुर्घटनाग्रस्त, 4 की मौत और 15 श्रद्धालु हुए घायल

cradmin

Leave a Comment