Joindia
कल्याणक्राइमठाणेदेश-दुनियानवीमुंबईमुंबईसिटी

Underworld don Dawood and Bishnoi: एजेंसियों के रडार पर दाऊद और बिश्नोई गैंग के गुर्गे

Advertisement

मुंबई। दिल्ली के तिहाड़ जेल मे गैंगेस्टर टिल्लू ताजपुरिया  (Gangster Tillu Tajpuria)की हत्या के बाद अब अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद और बिश्नोई (Underworld don Dawood and Bishnoi) के गुर्गों पर जांच एजेंसियों की नजर है। तिहाड़ में हुए हत्या के बाद दाऊद छोटा राजन की हत्या करवाना चाहता है। ऐसे मे खबर आई कि दाऊद ने बिश्नोई गैंग से हाथ मिलाया है लेकिन जांच एजंसियों को संदेह है ऐसे मे अब दाऊद ओर बिश्नोई के गुर्गों की लिस्ट तैयार कर उनपर नजर रख रही है।गुर्गों की लिस्ट सभी राज्यों के गृह विभाग से शेयर किए जाने की जानकारी मिली है इसके साथ ही नए शूटरो की जानकारी भी एक दूसरे को शेयर करने की बात कही गई है।

Advertisement

बतादें कि देश की सबसे हाई सिक्योरिटी जेल तिहाड़ में कुख्यात गैंगस्टर टिल्लू ताजपुरिया की हत्या गोगी गैंग के चार गुर्गों ने की थी। ताजपुरिया की हत्या के बाद जेल में गैंगवार की आशंका के चलते जेल में प्रशासन ने अधिकारियों को अलर्ट कर दिया है। तिहाड़ से कुछ हथियारों की रिकवरी की गई है। जेल में प्रति दिन जांच किए जाने के बावजूद इस तरह चाकू बनाकर हुए हत्या से देश की सबसे सुरक्षित जेल तिहाड़ जेल को लेकर सवाल खड़े किए जाने लगे है। ऐसे में दाऊद इब्राहिम अपने दुश्मन अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन को खत्म करने के लिए दिल्ली के डॉन नीरज बवाना से हाथ मिलाने की खबर के बाद अब बिश्नोई गैंग से हाथ मिलाने की बात कही जा रही है।पिछले सात वर्ष से तिहाड़ जेल में बंद नीरज पैसा लेकर हत्या करने, रंगदारी और जमीन पर कब्जे के लिए मशहूर है | जेल से ही अपने गिरोह का संचालन कर रहा है। ऐसे में नीरज से हाथ मिलाते हुए डॉन दाऊद इब्राहिम ने छोटा राजन को मारने की सुपारी दी है। सुपारी लेने के बाद से ही नीरज और उसके साथी तिहाड़ में बंद छोटा राजन पर हमला करने की साजिश रच रहे थे। इसकी पुष्टि खुद गत वर्ष खुफिया एजेंसी ने तिहाड़ एडमिनिस्ट्रेशन को अलर्ट जारी करते हुए की थी। इसके बाद तिहाड़ प्रशासन की इमरजेंसी बैठक ली और तिहाड़ में छोटा राजन की सुरक्षा बढ़ा दी। लेकिन अभी तक इस काम को अंजाम नहीं दिए जाने के बाद एक बार फिर दाऊद इब्राहीम बिश्नोई से हाथ मिलाने की बात कही जा रही है। इस को देखते हुए दाऊद ओर बिश्नोई के गुर्गों पर जांच एजंसी नजर रख रहे है इसके लिए सभी जेलों मे बंद गुर्गों ओर बाहर घूम रहे गुर्गों की लिस्ट तैयार कर उनपर नजर रखी जा रही है।

Initiative to make The Kerala Story tax free: द केरला स्टोरी” फिल्म को महाराष्ट्र में कर मुक्त करने के लिए महासंघ ने सीएम को एवं डीसीएम को लिखा पत्र

तिहाड़ में बंद हैं दर्जनों कुख्यात अपराधी

तिहाड़ जेल में बंद बड़े अपराधियों में अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन के साथ ही सजायाफ्ता आतंकी यासीन मलिक का नाम भी शामिल है। इसके अलावा गैंगस्टर नीरज बवाना, काला जठेड़ी, नासिर उर्फ छेनू, अनिल भाटी, नवीन बाली, रोहित चौधरी, रोहित मोई, हाशिम बाबा, दीपक बॉक्सर, संपत नेहरा, हड्डी जैसे तमाम नाम शामिल हैं। ऐसे में जेल के अंदर गैंगवार कभी भी होने का संदेह भी जताया जा रहा है।

Modi govt. 2.0 budget: चुनाव पर नजर, बजट पर दिखा असर, जानिए क्या हुआ सस्ता और क्या महंगा

Advertisement

Related posts

इंफीबीम एवेन्यूज सॉफ्टवेयर स्टार्टअप उद्यम Vishko22 में निवेश करेगी निवेश

Deepak dubey

Odisha train accident : ओडिशा के बालासोर में तीन ट्रेनों में टकराव, 263 लोगों की मौत, 912 लोग घायल, कोरोमंडल, हावड़ा एक्सप्रेस और मालगाड़ी के बीच टकराव मुंबई गोवा वन्देभारत उद्घाटन रद्द

dinu

महाराष्ट्र को झटका, सेमीकंडकटर परियोजना ले गया गुजरात, डेढ लाख करोड़ की वेदान्ता फॉक्सकॉन की थी परियोजना

Deepak dubey

Leave a Comment