Joindia
क्राइमदेश-दुनियामुंबई

एक हत्या को छुपाने के लिए उसने 76 लोगों की कर दी हत्या , आख़िर हुआ क्या?

Advertisement
Advertisement

जोहांसबर्ग। चाहे दौलत हो, प्यार हो, तकरार हो या कोई और वजह। दुनिया में हर दिन किसी न किसी तरह की हत्या के मामले सामने आते रहते हैं। अपराध करने वाला आरोपी अपने अपराध को छुपाने के लिए कई हथकंडे अपनाता है। घटना के बाद सबूत मिटाने की कोशिश करते है। लेकिन, कई बार उसका गुनाह टूट जाता है। हालाँकि, जोहान्सबर्ग में एक अपराधी ने एक हत्या को छुपाने के लिए अन्य 76 लोगों की हत्या कर दी। ये सनसनीखेज घटना साउथ अफ्रीका में घटी है. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

पिछले साल अगस्त में दक्षिण अफ्रीका के जोहान्सबर्ग में एक पांच मंजिला इमारत में आग लग गई थी. उस आग में 76 लोगों की मौत हो गई थी। इतनी बड़ी जनहानि होने पर पुलिस तुरंत घटना की जांच में जुट गई।उसी के अनुरूप वे जांच कर रहे थे। हालांकि पुलिस को इस घटना का कोई सुराग नहीं मिल सका।

पुलिस जांच शुरू हुए एक साल हो गया है। अचानक समाचारों से सूचना मिली और पुलिस ने अपराधी को हथकड़ी लगा दी। पुलिस ने आरोपी का बयान दर्ज किया। उस वक्त उसने जो चौंकाने वाला खुलासा किया उससे पुलिस भी हैरान रह गई।

पुलिस के मुताबिक, पिछले साल जोहान्सबर्ग में एक पांच मंजिला इमारत में आग लग गई थी। इस घटना में हुई जनहानि की जांच चल रही है। इस समय आरोपी का बयान भी दर्ज किया गया है और इसमें उसने चौंकाने वाला खुलासा किया है।

बिल्डिंग में आग कैसे लगी इसकी जानकारी उन्होंने पुलिस को दी. अग्निकांड वाले दिन ही उसने संपत्ति विवाद को लेकर एक व्यक्ति की गला दबाकर हत्या कर दी थी। अपने द्वारा किए गए अपराध के सबूत मिटाने के लिए उसने मारे गए व्यक्ति के शरीर पर पेट्रोल डाला और उसे माचिस की तीली से जला दिया।

वह मारे गए व्यक्ति के शव को आगे के निपटान के लिए अन्य सहयोगियों को सौंपने के लिए चला गया। शव पूरी तरह जला नहीं था। उसी समय कमरे में रखे पेट्रोल ने आग पकड़ ली और देखते ही देखते पूरी बिल्डिंग आग की चपेट में आ गई।

रात का समय होने के कारण बिल्डिंग में मौजूद लोगों को कुछ समझ नहीं आया। कुछ सो रहे थे। बिल्डिंग में आग लग गई इस वक्त इमारत के अंदर कई लोग फंसे हुए थे। इससे 76 लोगों की मौत हो गई।आरोपी द्वारा दी गई इस जानकारी से पुलिस भी हैरान रह गई। पुलिस ने अभी तक आरोपी और मारे गए व्यक्ति का नाम उजागर नहीं किया है।उधर, पुलिस घटना की आगे की जांच कर रही है।

Advertisement

Related posts

मजदूर बन रहे गोल्ड स्मगलर, एयरपोर्ट से 32 करोड़ की गोल्ड जब्त

vinu

Hanuman chalisa: महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगाने की साज़िश, राणा दंपत्ति किसका प्यादा? गृहमंत्री दिलीप वलसे-पाटिल ने दिया जवाब

dinu

इस गांव में महिलाओं को 5 दिनों तक रहना पड़ता है निर्वस्त्र , जानिए वजह

Deepak dubey

Leave a Comment