Joindia
देश-दुनियाबिजनेसमुंबई

Subrata roy : सहारा के सिर से उठा सुब्रत का ‘सहारा’, 75 साल की आयु में सुब्रत रॉय का हुआ निधन 

Subrata Roy, 'Sahara' ,Subrata Roy passed away, age of 75.
Advertisement

जोइंडिया टीम/मुम्बई- बिजनेस आइकॉन के रूप में जाने जाने वाले सहारा परिवार (sahara pariwar) के मुखिया सुब्रत रॉय (subrata roy) का मंगलवार को निधन हो गया। मुंबई की अस्पताल में उनका निधन हुआ। पिछले काफी लंबे समय से वे बीमारियों से जूझ रहे थे। मंगलवार को देर शाम को सुब्रत राय का निधन हो गया।

Advertisement

सहारा कंपनी की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार सुब्रत रॉय ने 2000 के रुपए निवेश कर सहारा कंपनी की शुरुआत की थी और सहारा परिवार बनाकर कंपनी को धीरे-धीरे भारत में टॉप कंपनियों में शुमार कर दिया था। सहारा के टीवी चैनल, न्यूज़ चैनल, प्राइवेट बैंक, सहित तमाम होटल ग्रुप आदि क्षेत्र में बड़े पैमाने पर निवेश रहा है।

बिहार में 1948 में जन्मे सुब्रत रॉय ने 1974 में गोरखपुर में शिफ्ट हो गए थे और बाद में फिर 1990 में वे लखनऊ में शिफ्ट हो गए। लखनऊ में सहारा सिटी नाम से एक शहर भी बसा दिया। समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह से काफी करीबी रिश्ते माने जाते थे। सेबी के साथ अनियमितताओं के चलते पिछले कुछ वर्षों से सुब्रत रॉय जेल में भी रहे। उनके दो बेटे और उनकी पत्नी यहां मुंबई पहुंच गए हैं।

BJP vs SHIVSENA: आपके घर मे क्या चल रहा है वह देखे , संजय राउत ने अमित शाह पर कसा तंज 

SEBI: भारत के विकास को टिकाऊ अर्थव्यवस्था की जरूरत है- सेबी सदस्य अश्वनी भाटिया

Advertisement

Related posts

हिन्दू जनजागृति समिति ने उजागर किया ‘महाराष्ट्र प्रदूषण नियंत्रण मंडल’ का धार्मिक पक्षपात !

Deepak dubey

धारावी स्लम’ को संवारेंगे अडानी सबसे बड़ी बोली लगाकर प्रोजेक्ट पर कब्जा

Deepak dubey

Those who fired at Salman have been identified: सलमान खान के घर फायरिंग करने वाले शुटरो की हुई पहचान,बिश्नोई के इशारे पर दिया अंजाम

Deepak dubey

Leave a Comment