Joindia
कल्याणठाणेदेश-दुनियामुंबई

तेज रफ्तार वाली एनएमएमटी बस ने कई वाहनों को दिया टक्कर, मोटरसाइकिल सवार को कुचला एक की मौत, एक गंभीर रूप से घायल

Advertisement
पनवेल:- एक तेज रफ्तार एनएमएमटी बस ने खोपटा रोड पर दो मोटरसाइकिल सवारों और एक टेंपो को टक्कर मार दी। इस हादसे में मोटरसाइकिल सवार नीलेश शशिकांत म्हात्रे की मौत हो गई और केशव ठाकुर गंभीर रूप से घायल हो गए। ठाकुर की हालत गंभीर होने के कारण उन्हें आगे के इलाज के लिए नवी मुंबई के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस दुर्घटना की जानकारी मिलते ही खोपटा गांव के आक्रोशित नागरिकों ने सड़क जाम कर दिया और तेज रफ्तार वाहनों पर लगाम लगाने की मांग की।
Advertisement
खोपटा – क्रोप्रोली – चिरनेर के इन सड़कों पर भारी वाहनों की कतार लगी रहती है, जिससे उक्त सड़क काफी क्षतिग्रस्त हो गयी है। इसलिए नागरिकों की मांग के अनुरूप उरण विधायक महेश बाल्दी ने राष्ट्रीय राजमार्ग भारतीय प्राधिकरण के माध्यम से उक्त सड़क की मरम्मत के लिए लगभग 3 करोड़ 75 लाख की निधि प्रदान की थी। लेकिन ठेकेदारों ने नेशनल हाईवे इंडिया अथॉरिटी के इंजीनियरों व अधिकारियों के साथ मिलकर उक्त सड़क का काम बेहद निचले स्तर के गुणवत्ता से किया है। जिसके कारण उक्त सड़क पर लगातार दुर्घटनाओं की संख्या बढ़ गयी है। यह घटना गुरुवार सुबह करीब 10-30 बजे की है। एनएमएमटी बस चालक को सड़क पर गड्ढों वाली जगह और उबड़-खाबड़ सड़क का अंदाजा नहीं था। इस कारण तेज रफ्तार वाली एनएमएमटी बस ने खोपटा-कोप्रोली रोड पर यात्रा कर रहे दो मोटरसाइकिल चालकों को और एक टेम्पो को टक्कर मार दी। हालांकि इस दुर्घटना में पांच मोटरसाइकिल सवार बाल-बाल बच गए। लेकिन दो मोटरसाइकिल सवारों को टक्कर लगने से नीलेश शशिकांत म्हात्रे की मौत हो गई और केशव ठाकुर गंभीर रूप से घायल हो गए। ठाकुर की हालत गंभीर होने के कारण उन्हें आगे के इलाज के लिए नवी मुंबई के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। साथ ही एनएमएमटी बस में सवार यात्रियों को भी मामूली चोटें आई हैं।
इस दुर्घटना की जानकारी मिलते ही उरण वाहतूक शाखा के पुलिस निरीक्षक संजय पवार ने सड़क पर यातायात सुचारू करने का प्रयास किया। लेकिन लगातार हो रही दुर्घटनाओं से आक्रोशित नागरिकों ने सड़क जाम कर मृत एवं घायल नागरिकों के लिए मुआवजे की मांग की है। यहाँ पर लगातार हो रही दुर्घटनाओं पर स्थानीय नागरिकों ने अपनी आक्रोशपूर्ण प्रतिक्रिया व्यक्त की है।
Advertisement

Related posts

फेल हो गए . . . नो टेंशन एक और मौका बाकी है मेरे दोस्त

Deepak dubey

सोमैया के बेटे को महज 16 महीने में ‘पीएचडी’, प्रोफेसर भी हैरान

vinu

पावर प्लांट में ब्लास्ट, इंजीनियर की मौत , तीन कर्मचारी हुए घायल

Deepak dubey

Leave a Comment