Joindia
क्राइमदेश-दुनियामुंबई

OMG: मृतक के बैंक खाते से करोड़ो का ट्रांजेक्शन

Advertisement
Advertisement
बैंक से करोडो की ठगी कर मृतक के खाते में पैसा जमा किए जाने का मामला सामने आया है | फर्जी कागजातों के मदद से  एक करोड़ 29 लाख रुपए की ठगी करने वाले आरोपी को गोरेगांव पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है | कोर्ट में पेश किए जाने पर पुलिस रिमांड में भेजा है |  जानकारी अनुसार गोरेगांव स्थित बैंक के तरफ से साइबर सेल में शिकायत की गई थी | इस शिकायत को गोरेगांव पुलिस को  भेजा गया |फर्जी दस्तावेजों के जरिए किसी अज्ञात व्यक्ति ने फर्जी अकाउंट बना कर इंटरनेट और मोबाइल बैंकिंग का उपयोग कर ओवरड्राफ्ट खाते से 1 करोड़ 29 लाख रुपये निकाले गए।
मृतक के नाम पर केवाईसी 
जून के महीने में बैंक को केवाईसी के लिए एक आवेदन प्राप्त हुआ। बैंक ने उस खाताधारक को इंटरनेट बैंकिंग की सुविधा मुहैया कराई थी। केवाईसी अपडेट होने के बाद उस खाते से 91 लाख रुपये निकाले गए और विभिन्न खातों में जमा किए गए। साथ ही बैंक के ऐप्स का इस्तेमाल कर 38 लाख रुपये दूसरे खाते में भी ट्रांसफर किए गए। शक होने पर बैंक ने पूछताछ की। पता चला कि संदिग्ध खाताधारक की 2014 में मौत हो गई थी। साथ ही वह खाता बंद नहीं हुआ था।
सीसीटीवी से खुला राज 
इस घटना के बाद बैंक ने जांच शुरू की। बैंक प्रशासन ने सीसीटीवी फुटेज की जांच की तो फर्जीवाड़ा सामने आया। धोखाधड़ी के मामले में बैंक पहुंचे गोरेगांव पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज किया है।अतिरिक्त आयुक्त वीरेंद्र मिश्रा ने अधिकारियों को जांच के निर्देश दिए |  वरिष्ठ निरीक्षक दत्तात्रेय थोपेटे की टीम के एपीआई सुदर्शन पाटिल आदि  ने जांच शुरू की। पुलिस को उस खाते की जानकारी मिली, जहां फर्जी पैसे जमा किए गए थे। उसी सूचना के आधार पर पुलिस ने आरोपी को कुर्ला से गिरफ्तार कर लिया।
Advertisement

Related posts

Pune Isis Module: आतंकियों को मिल रहा था रेलवे का फंड, लापता रेलवे क्लर्क की तलाश मे एनआईए

Deepak dubey

Religious conversion : धर्मांतरण करने वालों के हमले का शिकार युवक को फर्जी केस में फंसाया, लगाया मोबाइल चोरी का झूठा आरोप, एक घर में चल रहा था धर्मांतरण

Deepak dubey

महाराष्ट्र बजट 2022-23: 24 हजार करोड़ रुपए के घाटे का बजट पेश, महिलाओं, किसानों और गरीबों के लिए कई पैकेज का ऐलान

cradmin

Leave a Comment