Joindia
कल्याणक्राइमठाणेनवीमुंबईमुंबईसिटी

Religious conversion : धर्मांतरण करने वालों के हमले का शिकार युवक को फर्जी केस में फंसाया, लगाया मोबाइल चोरी का झूठा आरोप, एक घर में चल रहा था धर्मांतरण

Advertisement

मुंबई । पार्क साइट पुलिस (Park site police) का कारनामा सामने आया है। पुलिस ने धर्मांतरण (Religious conversion) कराने वालों के हमले का शिकार हुए एक युवक पर मोबाइल चोरी का झूठा केस दर्ज किया है। इतना ही नहीं, पीड़ित की शिकायत दर्ज करने के बजाए उस पर ही चोरी की एफआईआर दर्ज कर गिरफ्तार किया गया है। जबकि धर्मांतरण करवाने वाले मिशनरियों के हमले में युवक को गंभीर चोटें आयी। उसे राजावाडी अस्पताल (Rajawadi Hospital) में इलाज के लिए ले जाया गया। इस वारदात से लोगों में भारी रोष है।

Advertisement

गरीब महिलाओं का धर्मांतरण कराने की कोशिश

विक्रोली (प.) के पार्क साइट स्थित वर्षा नगर के उपाध्याय हाउसिंग सोसायटी सीताराम राजभर नामक व्यक्ति के घर में 22 मार्च को दोपहर 2 बजे झोपड़पट्टी में रहने वाली गरीब महिलाओं को बहला फुसला कर इकट्ठा किया गया था। वहां इशू की प्रार्थना के नाम पर महिलाओं का धर्मांतरण करवाने की कोशिश की जा रही थी।

Mahadev jankar: हम स्वतंत्र रूप से चुनाव लड़ेंगे

बहन के साथ गाली-गलौज

जब गुढीपाडवा के दिन दोपहर 2 बजे उनकी गतिविधियां चल रही थी, पड़ोस में रहने वाली नीलम पांडे वहां देखने गई और पूछा कि यहां क्या चल रहा है? इस बात को लेकर दो से तीन महिलाएं उनके साथ गाली गलौज करने लगी।

मोबाइल चोरी की एफआईआर दर्ज

जब नीलम का भाई नीरज वहां गया, तो उस पर कुछ लोगों ने हमला कर दिया। उसे बुरी तरह से मारा पीटा गया. विक्रोली पुलिस ने पीड़ित नीरज पर ही चोरी का केस दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है। विक्रोली पुलिस स्टेशन के सीनियर पुलिस निरीक्षक विनायक मेर से जब इस विषय में बात हुई, तो उन्होंने ने कहा कि युवक के खिलाफ मोबाइल छीनने का उनके पास सबूत है।

पुलिस की एफआईआर पर बड़ा सवाल

मारपीट में मोबाइल की छीना झपटी होती है, तो मोबाइल चोरी का केस बनता है क्या? यह बड़ा सवाल है, जबकि लोगों की मोबाइल चोरी होती है, तो पुलिस एफआईआर दर्ज नहीं करती है.

Political news: उद्योग चले बाहर, बेरोजगारी बढ़ी सरकार… घर में गुढी बनाएं या पड़ोस में?

Advertisement

Related posts

Solapur BJP Candidate….तो सोलापुर में प्रणीति शिंदे की राह होगी आसान

dinu

बॉम्बे हाईकोर्ट का सीबीआई को फाटक, कहा वेणुगोपाल धूत की गिरफ्तारी अवैध

dinu

अनिल देशमुख को बड़ी राहत, प्राइवेट हॉस्पिटल में ले सकेंगे इलाज

vinu

Leave a Comment