Joindia
कल्याणठाणेदेश-दुनियानवीमुंबईमुंबईशिक्षासिटीहेल्थ शिक्षा

MUMBAI UNIVERSITY: छात्रों पर पड रहा है मुंबई विश्वविद्यालय के प्रभारी कामकाज का फटका, आज है कला विभाग की परीक्षा, 

Advertisement

मुंबई। मुंबई विश्वविद्यालय (Mumbai University) के प्रभारी कामकाज (Work in charge)का खामियाजा कला विभाग के तृतीय वर्ष के छात्रों(Third year students of arts department) को भुगतना पड़ रहा है। इन छात्रों के छठें सत्र की परीक्षा 12 अप्रैल शुरू हो रही है और इन्हें एक दिन पहले दोपहर के समय लॉगिन के मार्फत हॉल टिकट दिया गया। लेकिन परीक्षा सर पर है और हॉल टिकट नहीं आया, इस बात को लेकर छात्र गहरी चिंता में थे। इतना ही नहीं बल्कि अंतिम वर्ष के पांचवे सत्र की परीक्षा का रिजल्ट अभी तक नहीं घोषित हुआ है जिससे मुंबई विश्वविद्यालय का बकवास कामकाज एक बार फिर सभी को दिखाई दिया है।

Advertisement

कल 12 अप्रैल से तृतीय वर्ष कला विभाग की परीक्षा शुरू हो रही है। परीक्षा से पहले ही छात्रों को हॉल टिकट मिल जाना चाहिए था। लेकिन समय पर हॉल टिकट देने मे विश्वविद्यालय प्रशासन नाकाम रहा है। इस मामले को लेकर कुछ छात्रों ने शिवसेना (उद्धव बाळासाहेब ठाकरे) नेता,  युवा सेना प्रमुख, विधायक आदित्य ठाकरे से शिकायत की थी। इस शिकायत के बाद युवा सेना पूर्व सीनेट सदस्य प्रदीप सावंत और राजन कोळंबेकर ने तुरंत  उच्च व तंत्र शिक्षण मंत्री चंद्रकांत पाटील को लिखित पत्र देकर मुंबई विश्वविद्यालय के प्रभारी अधिकारी होने का कारण बताकर शुरू बकवास कामकाज करने वालों पर कारवाई करने की मांग की।

Cyber attack: 12 हजार भारतीय वेबसाइट्स पर इंडोनेशिया हैकर्स की नजर, गृह विभाग का अलर्ट, राज्य और केंद्र सरकार की सरकारी वेबसाइट पर खतरा अधिक

विश्वविद्यालय का सभी कामकाज  प्रभारी अधिकारी कर रहे हैं,  अतिरिक्त काम का बोझ होने के कारण यह अधिकारी विश्विद्यालय को आवश्यक समय नहीं दे पाते हैं जिस वज़ह से ऐसी गडबडी हो रही है,  यह बात से युवा सेना ने शिक्षा मंत्री को अवगत कराया।

Advertisement

Related posts

Bombay highcourt: ईडी सोने का अधिकार छीनकर किसी व्यक्ति का रात में बयान दर्ज नहीं कर सकती: बॉम्बे हाईकोर्ट

Deepak dubey

BEST employees will get benefits in bmc hospital: मनपा अस्पतालो में बेस्ट कर्मचारियों को मिलेगी प्राथमिकता, 38 हजार कर्मचारियों को मिलेगा लाभ

Deepak dubey

Ashwamedha Mahayagya: नवी मुंबई में अश्वमेध महायज्ञ की तैयारी प्रारंभ

Deepak dubey

Leave a Comment